नई दिल्ली, मौसम आज का अपडेट: तेजी से बदलता हुआ मौसम

दिसंबर का आखिरी हफ्ता: बीते दिनों में देशभर में मौसम में तेजी से बदलाव दिख रहा है। दिसंबर का महीना अब खत्म होने को है, और तापमान में कई राज्यों में गिरावट हो रही है।

शीतलहर का आगमन: जनवरी का आगमन और साथ ही कड़ाके की सर्दी का मिजाज महसूस हो रहा है। सुबह और शाम में कोहरा लोगों को रुला रहा है, लेकिन दोपहर में धूप की रौशनी से थोड़ी राहत मिल रही है।

पश्चिमी राजस्थान में ठंडक: पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर का प्रभाव विशेष रूप से महसूस हो रहा है, और राजधानी दिल्ली में भी तापमान 6 डिग्री तक पहुंच गया है।

बूंदाबांदी की संभावना: मौसम विभाग के अनुसार, 22 दिसंबर को रात के समय दिल्ली में बूंदाबांदी की संभावना है। न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक गिर सकता है, और अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक बना रह सकता है।*

तापमान की उतार-चढ़ाव: 23 से 26 दिसंबर तक, अधिकतम तापमान 24-25 डिग्री तक बना रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री तक रहेगा।

बारिश और बर्फबारी की चेतावनी: इन दिनों, केरल, माहे, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, और जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।*

घने कोहरे की चेतावनी: आईएमडी ने हरियाणा, पंजाब, असम समेत कई राज्यों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है, और बुधवार के पूर्वानुमान में बताया कि अगले चार दिनों में इन इलाकों में घना कोहरा रह सकता है।*

मौसम से जुड़ी अपडेट्स: आप हमारे YouTube चैनल और Facebook पेज पर भी मौसम से जुड़ी अपडेट्स देख सकते हैं। जुड़े रहें और मौसम की नई खबरें सुनें!

इस प्रकार, मौसम के बदलते हुए सीने में हमेशा रहने की चाहत है, जिससे लोग समय पर समय पर जानकारी प्राप्त कर सकें।

Recent Posts