बर्फबारी से बैठा हरियाणा: ठंडक से लिपटी सड़कें और जाम

नई दिल्ली: उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में बर्फबारी ने जिंदगी की रफ्तार ही थामकर रख दी है, जिससे तापमान माइनस में पहुंचने से लोगों का जीना हराम है। खून जमाने वाली सर्दी को देखते हुए पहाड़ों पर बनी सड़कों पर सुनसान छाई है।

धुंध से लिपटी दिल्ली एनसीआर: सड़कों पर भीड़ में फंसे वाहन

दिल्ली एनसीआर व आसपास के इलाकों में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे सड़कों पर जाम जैसे हालात बन गए। भीड़ में फंसे वाहन रेंगते दिखाई दिए। आगे की इन हिस्सों में सर्दी बढ़ने के आसार बने हुए हैं।

पूर्वोत्तर में बढ़ा सर्दी का स्तर: भारी बारिश की चेतावनी

इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में भी सर्दी का स्तर काफी बढ़ गया है। दक्षिण भारत के कई इलाकों में देर रात बारिश होने से लोगों की आफत बढ़ गई है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने के चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, देश के कई इलाकों में गिरते तापमान को देखते कड़ाके की सर्दी होने की संभावना जताई है। आगामी तीन दिन हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की स्थिति देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही दो दिन उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के साथ ओडिशा में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है।

पश्चिमी यूपी में तेज बारिश: सड़कों पर जाम का खतरा

पश्चिमी यूपी के जिला मेरठ, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा में भी घना कोहरा छाया रह सकता है, जिससे सड़कों पर जाम जैसे हालात बन सकते हैं। अगर आप घने कोहरे में गाड़ियों से बाहर निकल रहे हैं तो प्लीज इंडीकेटर का इस्तेमाल जरूरी करें, जिससे बड़ी अनहोनी से बचा जा सके।

ताजगी से भरी बारिश के आसार: इन राज्यों में हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश

आईएमडी के अनुसार, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा 23 और 24 दिसंबर को उत्तराखंड में हल्की बारिश के साथ बर्भारी का दौर देखने को मिल सकता है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश का दौर जारी रहने की चेतावनी दी गई है।

Recent Posts