Da Hike : मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का इंतजार बढ़ रहा है, जबकि महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी की तारीख तय नहीं हुई है। विभिन्न माध्यमों से नई सरकार से कोई ऐलान नहीं होने से कर्मचारियों में असंतुष्टि बढ़ रही है। वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है, और अंतिम निर्णय का इंतजार है।

कर्मचारी संघ की मांग: 4% डीए बढ़ाए जाने की आवश्यकता

केंद्र से सीएम तक बुलेटिन

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने सीएम डॉ मोहन यादव से 4% डीए और भत्तों में बढ़ोतरी की मांग की है। कर्मचारी संघ ने सीएम से पत्र लिखकर 1 जुलाई 2023 से इसे लागू करने की मांग की है, जिससे अबतक बढ़ोतरी नहीं हुई है। इससे कर्मचारियों को हो रहा है मानसिक और आर्थिक दुख।

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

Q1: क्या डीए बढ़ाने का प्रस्ताव पहले भी रहा है? A1: हां, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने पहले भी सीएम से डीए में 4% की बढ़ोतरी का आग्रह किया था।

Q2: कब तक इस बढ़ोतरी का निर्णय हो सकता है? A2: वित्त विभाग के प्रस्ताव के बाद, अंतिम निर्णय सीएम डॉ मोहन यादव के हाथ में है, जिसे शीघ्र लेने की आशा की जा रही है।

Q3: क्या कर्मचारियों को पहले बताया जाएगा? A3: हां, सीएम के अंतिम निर्णय के बाद, सभी कर्मचारियों को बढ़ोतरी की सूचना तुरंत दी जाएगी।

Q4: इस बढ़ोतरी से कर्मचारियों को कैसे फायदा होगा? A4: बढ़ती हुई महंगाई भत्ते से कर्मचारियों को आर्थिक रूप से फायदा होगा और उनकी सैलरी में वृद्धि होगी। इससे उन्हें हर महीने अधिक धन प्राप्त होगा।

Recent Posts