टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी भारतीय बाजार में एक सफलता की कहानी है। इस कार को लॉन्च होने के बाद से ही शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। इसकी सफलता के कई कारण हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • शानदार डिज़ाइन: टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी की डिज़ाइन काफी आकर्षक है। इसमें क्रॉसओवर एसयूवी का क्लासिक लुक देखने को मिलता है। कार के फ्रंट में बड़े ग्रिल, स्लीक हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल में 18 इंच के अलॉय व्हील और रूफ रेल्स देखने को मिलते हैं। रियर में एलईडी टेललैंप और टेलगेट पर टोयोटा का लोगो दिया गया है।

  • शक्तिशाली इंजन: टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी में 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 138 बीएचपी की पावर और 177 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कार की माइलेज 17.5 किलोमीटर प्रति लीटर है।

  • किफायती कीमत: टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी की शुरुआती कीमत 14.5 लाख रुपये है। यह कार दो वेरिएंट्स, G और V में उपलब्ध है।

  • आधुनिक फीचर्स: टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इनमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो और शीशे, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पैनोरैमिक सनरूफ, और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं।

डिज़ाइन:

टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी की डिज़ाइन काफी आकर्षक है। इसमें क्रॉसओवर एसयूवी का क्लासिक लुक देखने को मिलता है। कार के फ्रंट में बड़े ग्रिल, स्लीक हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। ग्रिल में क्रोम का काम किया गया है, जो कार को एक प्रीमियम लुक देता है। हेडलैंप एलईडी के हैं, जो बेहतरीन रोशनी प्रदान करते हैं। एलईडी डीआरएल भी कार की चौड़ाई को बढ़ाने में मदद करते हैं।

साइड प्रोफाइल में 18 इंच के अलॉय व्हील और रूफ रेल्स देखने को मिलते हैं। अलॉय व्हील कार को एक स्पोर्टी लुक देते हैं। रूफ रेल्स कार को एक ऑफ-रोड लुक देते हैं। रियर में एलईडी टेललैंप और टेलगेट पर टोयोटा का लोगो दिया गया है। टेललैंप भी एलईडी के हैं, जो बेहतरीन रोशनी प्रदान करते हैं।

टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी के कुल पांच रंग उपलब्ध हैं: सिल्वर, ग्रे, ब्लैक, ब्लू और रेड।

इंजन:

टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी में 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 138 बीएचपी की पावर और 177 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कार की माइलेज 17.5 किलोमीटर प्रति लीटर है।

यह इंजन शहर में भी और हाईवे पर भी अच्छा परफॉर्मेंस देता है। यह इंजन कार को तेजी से गति प्रदान करता है और इसमें कोई भी झटका नहीं आता है।

Recent Posts