नई दिल्ली। भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में इन दिनों स्पोर्ट्स बाइक की मांग तेजी से बढ़ रही है। लोग तेज रफ्तार के साथ हर मोड पर चलने वाली बाइक को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। जिसके बीच कंपनी बजाज अपने फैंस के भरोसे को बनाये रखने में खरी उतरी है। बजाज कपंनी ने अपने यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए अपनी लोकप्रिय पल्सर को पेश करके एक मजबूत प्रतिष्ठा बनाई है।

Bajaj कपंनी की Bajaj Pulsar 150 इन दिनों सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक में से एक मानी जा रही है जिसके चलते सकी सेल भी तेजी से हो रही है। मार्केट में इस बाइक की कीमत 1.10 लाख रुपये से 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है जानकरी के मुताबिक इसकी बढ़ती सेल को देखते हुए कपंनी ने इसमें फाइनेंस प्लान की भी सुविधा दी है। आइए जानते है इसके प्लान के बारे में विस्तार से..

Bajaj Pulsar 150 के फीचर्स

Bajaj Pulsar 150 के फीचर्स की बात करें तो कपंनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ पेश किय़ा है।इस बाइक में कपनी ने राइडर की सुविधा को देखते हुए एक डिजिटल स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, के साथ स्प्लिट सीट जैसे आधुनिक फीचर्स दिए हैं।

Bajaj Pulsar 150 के इंजन

Bajaj Pulsar 150 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 149.5 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 13.8 बीएचपी की पावर और 13.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj Pulsar 150 का माइलेज

स्पोर्टी लुक की यह बाइक 115 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड देती है। इसमें 15-लीटर का पर्याप्त ईंधन टैंक देखने को मिलता है, बजाज के दावों के अनुसार यह बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 47 किमी का प्रभावशाली माइलेज प्रदान करती है।

Bajaj Pulsar 150 के कीमत

Bajaj Pulsar 150 के कीमत के बारे में बात करें इस बाइक की ऑन-रोड कीमत वर्तमान में 1,30,960 रुपये है। इसमें दिए जाने वाले फाइंनेस प्लान के तहत आप 13,000 रुपये की डाउनपेमेंट के साथ कपंनी इस पर  9.7% की ब्याज दर पर 1,17,960 का लोन ऑफर करती है। इसके आलावा लगातार 36 महीनों तक 3,790 रुपये की किश्तें चुकानी होंगी।

Recent Posts