नई दिल्ली। बजाज ऑटो भारत की सबसे लोकप्रिय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी अपनी पल्सर सीरीज के लिए जानी जाती है, जो कि युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। इसी क्रम में कंपनी ने हाल ही में अपनी पल्सर सीरीज में एक नई बाइक को शामिल किया है, जिसका नाम बजाज पल्सर एन150 है।

शानदार फीचर्स

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक एलसीडी सेटअप के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें एनालोग टेकोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर और ओडोमीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में दोनों ओर LED DRL लगे हैं। जिसके साथ फ्यूचरिस्टिक डिजाइन वाला हेडलैंप लगा है, सेंटर में LED प्रोजेक्टर देखने को मिलेगा।

दमदार इंजन

बाइक में 149.6cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो कि 8,500rpm पर 14.5 BHP की मैक्सिमम पावर और 6,000rpm पर 13.5 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

सुरक्षा के लिए बेहतरीन फीचर्स

सुरक्षा के लिए बाइक में सिंगल चैनल ABS के साथ इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। इसके फ्रंट में 260 mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 130 mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत

बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,17,134 रुपये है।

कुल मिलाकर, बजाज पल्सर एन150 एक शानदार बाइक है, जो कि अपने आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स के साथ युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है।

  • एलसीडी सेटअप के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल: यह इंस्ट्रूमेंट कंसोल न केवल आकर्षक दिखता है, बल्कि यह बहुत उपयोगी भी है। इसमें सभी आवश्यक जानकारी, जैसे कि स्पीड, इंजन गति, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर आदि को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया जाता है।

  • LED DRL और LED प्रोजेक्टर हेडलैंप: LED DRL बाइक को एक स्टाइलिश लुक देते हैं और वे कम रोशनी की स्थिति में बेहतर दृश्यता भी प्रदान करते हैं। LED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी बहुत शक्तिशाली हैं और वे लंबी दूरी तक रोशनी प्रदान करते हैं।

  • 149.6cc का सिंगल सिलिंडर इंजन: यह इंजन 8,500rpm पर 14.5 BHP की मैक्सिमम पावर और 6,000rpm पर 13.5 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन बाइक को तेज गति प्रदान करने में सक्षम है और यह शहरी और राजमार्ग दोनों स्थितियों में अच्छी तरह से काम करता है।

  • सिंगल चैनल ABS: यह ABS सिस्टम ब्रेकिंग के दौरान अनियंत्रित होने से बचाने में मदद करता है। यह एक महत्वपूर्ण सुरक्षा सुविधा है, खासकर शहरी क्षेत्रों में जहां ट्रैफिक अक्सर व्यस्त होता है।

Recent Posts