आज के समय में स्पोर्ट्स बाइकों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। युवाओं के बीच स्पोर्ट्स बाइकों का क्रेज सबसे ज्यादा है। इसके पीछे कई कारण हैं, जैसे कि स्पोर्ट्स बाइकों का आकर्षक लुक, दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज। इसी क्रम में बजाज ने भी अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक पल्सर एन160 को लॉन्च किया है। यह बाइक अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन के लिए काफी चर्चा में है।

बाइक का डिज़ाइन और फीचर्स

बजाज पल्सर एन160 एकदम मॉडर्न और स्टाइलिश लुक वाली बाइक है। इसका स्पोर्टी लुक युवाओं को काफी पसंद आएगा। बाइक के फ्रंट में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया गया है, जोकि बाइक को एक अलग ही लुक देता है। इसके अलावा, बाइक में LED टेल लैंप, LED साइड इंडिकेटर्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें USB चार्जिंग पोर्ट, डुअल चैनल ABS, डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर और कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

बाइक का इंजन और प्रदर्शन

बजाज पल्सर एन160 में 164.82 सीसी का सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,750 आरपीएम पर 16 पीएस की पावर और 6,750 आरपीएम पर 14.65 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

बाइक का इंजन काफी दमदार है और यह बाइक को तेजी से एक्सीलरेट करता है। बाइक की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे है।

बाइक का माइलेज

बजाज पल्सर एन160 का माइलेज 55 से 60 किलोमीटर प्रति लीटर के बीच है। यह माइलेज इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स की तुलना में काफी अच्छा है।

बाइक की कीमत

बजाज पल्सर एन160 की कीमत 1.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह कीमत इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स की तुलना में काफी उचित है।

कुल मिलाकर, बजाज पल्सर एन160 एक दमदार और आकर्षक स्पोर्ट्स बाइक है। यह बाइक अपने आकर्षक लुक, दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

  • बजाज पल्सर एन160 में 17 इंच के ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।
  • बाइक में 14 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।
  • बाइक का वजन 154 किलोग्राम है।

बाइक का डिज़ाइन

बजाज पल्सर एन160 का डिज़ाइन काफी स्पोर्टी है। बाइक के फ्रंट में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया गया है, जोकि बाइक को एक अलग ही लुक देता है। इसके अलावा, बाइक में LED टेल लैंप, LED साइड इंडिकेटर्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बाइक का डिज़ाइन काफी आकर्षक है और यह युवाओं को काफी पसंद आएगा। बाइक के फ्रंट में दिया गया LED प्रोजेक्टर हेडलैंप काफी शानदार है और यह बाइक को एक स्पोर्टी लुक देता है। बाइक के साइड में दिए गए LED इंडिकेटर्स भी काफी शानदार हैं।

बाइक का डिज़ाइन काफी स्टाइलिश है और यह बाइक को एक अलग ही पहचान देता है।

Recent Posts