भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप Raptee Energy ने हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक, Raptee Electric Bike को लॉन्च किया है। यह दुनिया की पहली ट्रांसपेरेंट बॉडी वाली इलेक्ट्रिक बाइक है।

Raptee Electric Bike में 150 किलोमीटर की रेंज, 135 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और मात्र 3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता है। यह बाइक मात्र 45 मिनट में 100% चार्ज हो जाती है।

ट्रांसपेरेंट बॉडी

Raptee Electric Bike की सबसे खास बात इसकी ट्रांसपेरेंट बॉडी है। इस बॉडी के कारण बाइक के अंदर की सभी चीजें साफ दिखाई देती हैं। यह एक आकर्षक और अनोखा लुक देती है।

शानदार फीचर्स

Raptee Electric Bike में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें शामिल हैं:

LED लाइट: यह बाइक में आगे और पीछे LED लाइट दी गई हैं, जो बेहतर दृश्यता प्रदान करती हैं।
डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: यह बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो बाइक की गति, बैटरी बैकअप, और अन्य जानकारी प्रदर्शित करता है।
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: यह बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है, जिससे आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं।
फास्ट चार्जिंग: यह बाइक मात्र 45 मिनट में 100% चार्ज हो जाती है।

कीमत और उपलब्धता

Raptee Electric Bike की शुरुआती कीमत ₹1.5 लाख से शुरू होती है। यह बाइक जल्द ही भारत में उपलब्ध होगी।

Raptee Electric Bike में इस्तेमाल की गई ट्रांसपेरेंट बॉडी एक विशेष प्रकार की प्लास्टिक से बनी है, जो टिकाऊ और सुरक्षित है। इस बॉडी के कारण बाइक में लगे सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को आसानी से देखा जा सकता है। यह एक आकर्षक और अनोखा लुक भी देती है।

Raptee Electric Bike में इस्तेमाल की गई बैटरी लिथियम आयन बैटरी है, जो लंबी रेंज और तेज चार्जिंग प्रदान करती है। यह बैटरी मात्र 45 मिनट में 100% चार्ज हो जाती है।

Raptee Electric Bike में इस्तेमाल की गई मोटर 30kW की है, जो 135 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। यह बाइक मात्र 3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Raptee Electric Bike की कीमत ₹1.5 लाख से शुरू होती है। यह बाइक जल्द ही भारत में उपलब्ध होगी।

Raptee Electric Bike एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक है जो अपनी ट्रांसपेरेंट बॉडी, शानदार फीचर्स और लंबी रेंज के लिए उल्लेखनीय है। यह भारतीय बाजार में एक सफल इलेक्ट्रिक बाइक साबित होने की पूरी संभावना रखती है।

Raptee Electric Bike की ट्रांसपेरेंट बॉडी एक आकर्षक और अनोखा लुक देती है। यह बाइक को एक अलग पहचान देती है। यह बाइक के अंदर की सभी चीजें साफ दिखाई देती हैं, जिससे बाइक के रखरखाव और मरम्मत में आसानी होती है।

Raptee Electric Bike की 150 किलोमीटर की रेंज इसे लंबी दूरी की यात्रा के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है। यह बाइक शहरी क्षेत्रों के लिए भी उपयुक्त है, जहां अक्सर चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध नहीं होते हैं।

Raptee Electric Bike की 135 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड इसे एक तेज और शक्तिशाली बाइक बनाती है

Recent Posts