महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय ऑफ-रोडर Thar का 5-Door वर्जन लॉन्च करने की घोषणा की है। यह नई Thar कई नए फीचर्स और अपडेट के साथ आएगी। इसमें एक नया डिज़ाइन, एक शक्तिशाली इंजन और कई आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं।

इंजन

5-Door Thar में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 190bhp की पावर और 380Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा।

फीचर्स

5-Door Thar में कई आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग, 6 एयरबैग और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं।

डिज़ाइन

5-Door Thar का डिज़ाइन पहले से भी अधिक आकर्षक है। इसमें एक नया फ्रंट फेसिया, नए हेडलैंप और नए टेललाइट्स दिए गए हैं। इसमें एक बड़ा ग्रिल और एक बड़ा लैंडमार्क लोगो भी दिया गया है।

कीमत

5-Door Thar की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होगी। यह कीमत एक्स-शोरूम है।

5-Door Thar एक दमदार ऑफ-रोडर है जो कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक आकर्षक और शक्तिशाली ऑफ-रोडर की तलाश में हैं।

इंजन

5-Door Thar में दिया जाने वाला 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन कंपनी का नया mStallion इंजन है। यह इंजन Thar के मौजूदा 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की तुलना में अधिक शक्तिशाली और टॉर्क प्रदान करता है। यह इंजन Thar को 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार तक महज 10.8 सेकंड में पहुंचा सकता है।

फीचर्स

5-Door Thar में दिए जाने वाले 10.25-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में Android Auto और Apple CarPlay का सपोर्ट दिया जाएगा। इसमें एक 360-डिग्री कैमरा भी दिया जाएगा, जो ऑफ-रोड ड्राइविंग में काफी मददगार होगा।

डिज़ाइन

5-Door Thar का डिज़ाइन पहले से भी अधिक आकर्षक है। इसमें एक नया फ्रंट फेसिया दिया गया है, जिसमें एक बड़ा ग्रिल और एक बड़ा लैंडमार्क लोगो दिया गया है। इसमें नए हेडलैंप और नए टेललाइट्स भी दिए गए हैं।

कीमत

5-Door Thar की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होगी। यह कीमत एक्स-शोरूम है। यह कीमत Thar के मौजूदा 5-Door वर्जन की तुलना में अधिक होगी।

5-Door Thar के दमदार इंजन को समझने के लिए एक उदाहरण दिया जा सकता है। मान लीजिए कि आप Thar को किसी ऑफ-रोड ट्रैक पर ले जा रहे हैं। इस ट्रैक पर आपको एक बड़ी चट्टान को पार करना है। Thar का 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन आपको इस चट्टान को आसानी से पार करने में मदद कर सकता है।

5-Door Thar एक दमदार और आकर्षक ऑफ-रोडर है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक शक्तिशाली और सुविधाजनक ऑफ-रोडर की तलाश में हैं।

Recent Posts