नई दिल्ली: ठंडक बढ़ती रातें, देशभर में सर्दी का सितम

दिल्ली और देश के कई राज्यों में सर्दी का दौर तेज हो रहा है, जिससे सुबह और शाम में ठंडक का अहसास हो रहा है। हालांकि, दोपहर के समय में धूप की किरणों का संवाद लोगों को थोड़ी राहत दे रहा है।

गहरे कोहरे ने बनाया दिन-रात का साफा

बाहरी इलाकों में ठंडी हवा और गहरे कोहरे के कारण वाहन चालकों को दिनचर्या में बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 25 से 28 दिसंबर तक गहरा कोहरा बना रहने की संभावना है।

विभाग की पूर्वानुमान के अनुसार शुष्क दिन आगे

दोपहर के समय में आसमान में कोई बादल नहीं रहने की उम्मीद है, जिससे दिन शुष्क रह सकता है। इससे आम लोगों को राहत मिल सकती है।

पूरे देश में मौसम का बदलाव

वाराणसी सहित आसपास के क्षेत्रों में मौसम में कुछ बदलाव हो रहा है, जहां दिन में धूप की चमक है, वहीं शाम होते ही ठंडक महसूस होने लगी है। दक्षिणी भारत के कई इलाकों में बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ बारिश भी देखने को मिल रही है।

आजादी के पहाड़ियों में बर्फबारी से बधाईयां

आजादी के पहाड़ियों में लगातार बर्फबारी के चलते कई मार्ग बंद हो गए हैं, जिससे लोगों को बड़ी मुश्किलें हो रही हैं।

पंजाब, हरियाणा, असम में घना कोहरा

आईएमडी के मुताबिक, 24 और 25 दिसंबर को पंजाब और उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में घना कोहरा हो सकता है। 25 से 28 दिसंबर के बीच हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में सुबह के समय गहने कोहरे की संभावना है।

बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों में तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, लक्षद्वीप, और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना

अगले तीन दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 24 दिसंबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा में तूफान के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

बर्फबारी और बदलते तापमान के साथ बदलता मौसम

उत्तर पश्चिम भारत में 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2-3 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है।

सार्वजनिक प्रश्न (FAQs)

1. क्या दिल्ली में ठंड का दौर बना रहेगा?

  • हाँ, मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 25 से 28 दिसंबर तक गहरा कोहरा बना रहने की संभावना है।

Recent Posts