भारत की सबसे लोकप्रिय बाइक हीरो स्प्लेंडर ने एक बार फिर अपना नया वर्जन लॉन्च किया है। इस बार कंपनी ने इसे स्पोर्ट एडिशन के नाम से पेश किया है। इस बाइक में आपको कम कीमत में कई धांसू फीचर्स मिल रहे हैं।

डिजाइन और स्टाइल

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट एडिशन का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें आपको स्पोर्टी लुक के साथ ही आधुनिक फीचर्स भी मिल रहे हैं। इस बाइक के हेडलैंप, टेललैंप और टेललाइट को LED तकनीक से बनाया गया है। इसके अलावा, इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट एडिशन में कंपनी ने 97.2cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 7.4bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट एडिशन में आपको फ्रंट और रियर दोनों तरफ ड्रम ब्रेक मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क और 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

कीमत और उपलब्धता

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट एडिशन की शुरुआती कीमत 74,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह बाइक चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इनमें टॉरनेडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवस ब्लैक और पर्ल व्हाइट शामिल हैं।

लाभ

  • कम कीमत में मिल रहे हैं कई धांसू फीचर्स
  • आकर्षक डिजाइन और स्टाइल
  • आधुनिक फीचर्स

नुकसान

  • ब्रेकिंग सिस्टम में सुधार की जरूरत
  • माइलेज में सुधार की जरूरत

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट एडिशन एक बेहतरीन बाइक है जो कम कीमत में कई धांसू फीचर्स देती है। इसमें आपको आकर्षक डिजाइन, आधुनिक फीचर्स और अच्छा परफॉर्मेंस मिलता है। हालांकि, इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम और माइलेज में सुधार की जरूरत है।

डिजाइन और स्टाइल

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट एडिशन में आपको एक स्पोर्टी लुक देखने को मिलता है। इसके लिए कंपनी ने इस बाइक में कई बदलाव किए हैं। सबसे पहले, इस बाइक के हेडलैंप को LED तकनीक से बनाया गया है। यह हेडलैंप एक स्पोर्टी लुक देता है। इसके अलावा, इस बाइक के टेललैंप और टेललाइट को भी LED तकनीक से बनाया गया है। यह टेललैंप और टेललाइट भी एक स्पोर्टी लुक देते हैं।

इस बाइक में आपको एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। यह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आपको कई तरह की जानकारी देता है। इसमें आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, इंजन टेम्परेचर गेज, और अन्य जानकारी मिलती है।

इस बाइक में आपको एक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है। इस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं। इससे आप अपने फोन के कॉल और मैसेज को बाइक के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर देख सकते हैं।

इस बाइक में आपको एक USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। इस USB चार्जिंग पोर्ट के जरिए आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं।

Recent Posts