कड़ी मेहनत का फल अवश्य मिलता है, यह बात एक बार फिर से साबित हो गई है। मुंबई के जांबाज क्रिकेटर सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। यह सरफराज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

सरफराज खान का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में 1,000 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने 2019-20 सीजन में रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाए थे। उन्होंने 10 मैचों में 1,346 रन बनाए थे, जिसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल थे।

सरफराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2021-22 सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाए थे। उन्होंने 10 मैचों में 978 रन बनाए थे, जिसमें 3 शतक और 5 अर्धशतक शामिल थे।

सरफराज खान का टेस्ट टीम में चयन

सरफराज खान की शानदार घरेलू प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वह चोटिल केएल राहुल की जगह टीम में लेंगे।

सरफराज खान के टेस्ट टीम में चयन से भारतीय टीम को एक मजबूत बल्लेबाज मिला है। वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

सरफराज खान के पिता का रिएक्शन

सरफराज खान के पिता नौशाद खान ने अपने बेटे के टेस्ट टीम में चयन पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा, “मैं सबसे पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने सरफराज पर अपना भरोसा दिखाया है।”

नौशाद खान ने कहा, “मैं प्रार्थना करता हूं कि आगे से टीम जो भी मैच जीते उसमें सरफराज का भी योगदान रहे।”

सरफराज खान का टेस्ट टीम में चयन भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छी खबर है। वह एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

  • सरफराज खान का जन्म 23 जनवरी 1997 को मुंबई में हुआ था।
  • उन्होंने 2014 में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था।
  • वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं।
  • उन्हें “मुंबई का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” भी कहा जाता है।
  • सरफराज खान ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हाल ही में खेले गए मैच में 161 रन बनाए थे।
  • वह भारत के अंडर-19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।
  • उन्हें “मुंबई का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर” भी कहा जाता है, क्योंकि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं और वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले पहले मुंबई के खिलाड़ी हैं।

Recent Posts