दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे सेंचुरियन टेस्ट मैच के दूसरे दिन में, पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी से जुड़े कुछ निर्णयों पर असंतोष व्यक्त किया। शास्त्री, जो अब कमेंट्री की भूमिका में हैं, उन्होंने विशेष रूप से शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ दोपहर के लंच के बाद का सेशन शुरू करने के फैसले पर अपनी अस्वीकृति जाहिर की।

शास्त्री का सवाल: क्यों नहीं रोहित को बॉल्ड फैसला?

रवि शास्त्री ने तुरंत लंच के बाद शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ गेंदबाजी करने के रोहित शर्मा के फैसले पर सवाल उठाया और कहा कि आम तौर पर, टीम सेशन शुरू करने के लिए अपने दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन करती है।

शास्त्री ने अपने कोचिंग के दिनों की अंतर्दृष्टि साझा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि ऐसे निर्णय महत्वपूर्ण थे और कोचिंग स्टाफ के साथ इस पर बड़ी चर्चा की गई होगी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने यह भी कहा कि ब्रेक के दौरान भारत एक रणनीतिक अवसर चूक गया, जिससे पता चलता है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों ने अपनी गेंदबाजी योजनाओं पर फिर से विचार किया होगा।

गेंदबाजी में भारत का दम: बुमराह और सिराज की शानदार प्रदर्शन

गेंदबाजी के मोर्चे पर, दूसरे दिन के खेल के दौरान भारत के लिए जसप्रित बुमराह और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट का योगदान दिया, जबकि शार्दुल ठाकुर 12 ओवर में 57 रन देकर कोई भी विकेट लेने में असफल रहे।

कमेंट्री पैनल की राय: कप्तानी के रणनीतिक पहलुओं में चुनौती

कमेंट्री पैनल की या बाते कप्तानी के रणनीतिक पहलुओं और टेस्ट मैच के दौरान विचारशील निर्णय लेने के महत्व पर प्रकाश डालती हैं। रोहित की कप्तानी से जुड़े निर्णयों पर शास्त्री का असंतोष भारतीय क्रिकेट समुदाय में चर्चा का केंद्र बना है।

यह स्पष्ट है कि दूसरे दिन की गेंदबाजी में भारत के लिए बुमराह और सिराज का दम दिखा, जो टीम को एक सुजीवनी मिली है। हम देखेंगे कि कैसे रोहित और उनका कोचिंग स्टाफ इस चुनौतीपूर्ण मैच में कैसे उत्तर देते हैं और क्या रणनीतिक बदलाव होते हैं।

FAQs:

  1. क्या रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर कौन-कौन से सवाल उठाए?
    • रवि शास्त्री ने शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ गेंदबाजी करने के रोहित शर्मा के फैसले पर सवाल उठाए।
  2. किसने गेंदबाजी में चमक दिखाई दी दूसरे दिन?
    • जसप्रित बुमराह और मोहम्मद सिराज ने दूसरे दिन के खेल के दौरान भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की।

Recent Posts