सेंचुरियन में चल रहे भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच में, पूर्व भारतीय विकेटकीपर और क्रिकेट एक्सपर्ट दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद शमी की गायबी के महत्वपूर्ण होने पर जोर दिया। कार्तिक ने उत्कृष्टता के साथ दिखाई गई शमी की टीम से अभ्यासभूत विकेट लेने की क्षमता की बड़ी आवश्यकता को महसूस किया और उनकी अनुपस्थिति को बड़ा कारण माना।

शार्दुल और कृष्णा का प्रदर्शन कम प्रभावी

पहले टेस्ट के दौरान, जहां जसप्रित बुमराह और मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा का प्रदर्शन कम प्रभावी रहा। दिनेश कार्तिक ने बताया कि शार्दुल और कृष्णा ने अपने 27 ओवरों में लगभग 118 रन दिए, जबकि बुमराह और सिराज ने 31 ओवरों में 111 रन दिए।

शमी की कमी का असर: बुमराह और सिराज की विश्वसनीयता

कार्तिक ने बल्लेबाजों की गलतियों का फायदा उठाने के लिए शार्दुल और कृष्णा के लिए आवश्यक प्रत्याशा की तुलना में बुमराह और सिराज की विश्वसनीयता और विकेट लेने की क्षमता पर ध्यान दिया। मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति एक बड़ा कारक बन गई है क्योंकि भारत का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना है।

FAQs:

  1. मोहम्मद शमी क्यों गायब है?
    • मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं।
  2. शार्दुल और कृष्णा का प्रदर्शन कैसा रहा?
    • दिनेश कार्तिक के अनुसार, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 27 ओवरों में लगभग 118 रन दिए, जबकि बुमराह और सिराज ने 31 ओवरों में 111 रन दिए।

Recent Posts