नई दिल्ली। भारत के स्मार्टफोन बाजार में चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी रियलमी अपनी तेजी से जमाए हुए है। इस कंपनी के फोन सस्ते और आकर्षक होते हैं, जिसके चलते लोग इस तरह के फोन को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। यदि आप भी एक शानदार फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो रियलमी ने अभी हाल ही में अपना लेटेस्ट मॉडल C30 को भारत में लॉन्च कर दिया है।

इस फोन को आप काफी कम कीमत के साथ फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। इस समय फ्लिपकार्ट पर चल रही सेल के चलते बहुत ही सस्ते प्रोडक्ट पेश किए जा रहे हैं। इस फोन के फीचर्स भी काफी शानदार हैं। कंपनी ने इसमें एलसीडी डिस्प्ले और 5000mAh की दमदार बैटरी दी है।

Realme C30 कीमत

कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। जिसमें बेस मॉडल 2GB/ रैम के साथ 32GB का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है। जिसकी कीमत 7,499 रुपए रखी गई है। इसके अलावा यदि आप 3GB/ 32GB वेरिएंट को पसंद करते हैं तो इसकी कीमत 8,299 रुपए रखी गई है।

Realme C30 ऑफर्स

फ्लिपकार्ट या एक्सिस कार्ड से भुगतान करने पर इसमें पांच प्रतिशत का कैशबैक भी दिया जा रहा है। इस फोन को आप 2,500 रूपए की ईएमआई देकर भी खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन पर 6,750 रूपए का एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है। यदि आपका पुराना स्मार्टफोन अच्छा है तो इस ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं।

Realme C30 डिज़ाइन

यह फोन आपको तीन रंग नेट ब्लू और ग्रीन शेड में पेश किया गया है। इस फोन में वॉटर ड्रॉप नोट डिज़ाइन दिया गया है। इसमें कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर उपलब्ध नहीं है।

Realme C30 स्पेसिफिकेशन्स

रियलमी C30 फोन की स्क्रीन देखें तो यह 6.5 इंच की HD + डिस्प्ले वाली है। जिसका रेजोल्यूशन (720×1600) पिक्सल LCD दिया गया है। इसमें 8MP का कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Realme C30 मे 2GB या 3 GB की रैम और 32GB का इंटरनल स्टोरेज दो मिलता आता है। इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है।

Realme C30 बैटरी बैकअप

Realme C30 की बैटरी बैकअप काफी शानदार है। इस फोन की बैटरी एक बार चार्ज करने पर आपको पूरे दिन का बैकअप दे सकती है। यदि आप हल्का इस्तेमाल करते हैं तो यह बैटरी आपको दो दिन तक भी चल सकती है।

Realme C30 कैमरा

Realme C30 का कैमरा भी काफी अच्छा है। इस फोन का रियर कैमरा 8MP का है, जो आपको अच्छी तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्डिंग करने में मदद करेगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन के कैमरे से आप दिन के उजाले में अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं। हालांकि, कम रोशनी में तस्वीरों की गुणवत्ता थोड़ी खराब हो सकती है।

Realme C30 प्रोसेसर

Realme C30 में Unisoc T612 प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर आपको सामान्य कार्यों को करने में मदद करेगा। यदि आप गेमिंग या हैवी यूज करते हैं तो यह प्रोसेसर आपके लिए सही नहीं होगा।

Recent Posts