RBI Updates 2024 महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह अब भगवान श्री राम की तस्वीर आएगी 500 के नोट पर नजर। इस अनोखे खबर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है। ऐसा कहा जा रहा है कि 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा की दिन रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया जनता को बहुत बड़ी खुशखबरी देने जा रहे हैं।

हालांकि इस खबर के बारे में अब तक आरबीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर कोई पुष्टि नहीं की है। सोशल मीडिया पर लगातार एक 500 के नोट की फोटो साझा की जा रही है जिसमें प्रभु श्री राम ने तीर धनुष अपनी कंधे पर सज रखा है और मुकुट पहन रखा है। इस तस्वीर को लेकर लगातार लोगों के बीच चर्चा का माहौल बना हुआ है। 

नोट पर दिखेगी प्रभु श्री राम की तस्वीर RBI Updates 2024 

सोशल मीडिया पर सजा हो रही इस 500 के नोट के खास फोटो के बारे में लोगों के बीच काफी ज्यादा सनसनी बनी हुई है। इस वायरल हो रहे नोट की खासियत यह है कि इस पर महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह प्रभु श्री राम की तस्वीर देखने को मिल रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि 22 जनवरी 2024 राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही इसे आरबीआई लॉन्च करने वाली है।

झूठा हुआ यह नोट 

हालांकि अब तक आरबीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस विषय से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी है इसलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह खबर झूठी हो सकती है। आपको बता दे मुख्य रूप से 14 जनवरी 2024 को रघुन मूर्ति नाम की एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस तस्वीर को साझा किया था। उन्होंने इस नोट को पूरी तरह से फर्जी और झूठ कहते हुए सभी लोगों से आवेदन भी किया है कि यह केवल एक एडिट की हुई फोटो है कृपया इसका इस्तेमाल किसी प्रकार के गलत सूचना फैलाने में ना करें। उन्होंने बस एक क्रिएटिव लुक देकर नए 500 के नोट की तस्वीर तैयार की है इससे ज्यादा उनका कोई मकसद नहीं था।

Recent Posts