राजस्थान हाई कोर्ट (आरसीएजे), जोधपुर, ने 2024 में 230 सिस्टम सहायकों की सीधी भर्ती के लिए एक ताजगी भरी अधिसूचना प्रकाशित की है। राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक अधिसूचना 2023 पहले से ही उपलब्ध है, और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी, 2024 को शुरू होगी। योग्य आवेदक राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक रिक्ति 2024 के लिए hcraj.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए सीधे लिंक का पालन करके।

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक अधिसूचना 2024 पीडीऍफ:

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक पदों के 230 के लिए अधिसूचना पीडीऍफ 18 दिसम्बर, 2023 को https://hcraj.nic.in/hcraj/ वेबसाइट पर उपलब्ध की गई थी। इस भर्ती प्रयास के बारे में और अधिसूचना पीडीऍफ की जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को अधिसूचना पीडीऍफ की समीक्षा करनी चाहिए। योगिता की पुष्टि करने के लिए राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने से पहले, सिस्टम सहायक पद के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

अहम तिथियाँ:

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू: 4 जनवरी, 2024
  • अंतिम तिथि: 3 फरवरी, 2024

सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड:

एक उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सिस्टम सहायक पदों के लिए एक उम्मीदवार को न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता और एक अतिरिक्त योग्यता को पूरा करना होगा। यहां, हमने सिस्टम सहायक पदों के लिए शैक्षणिक आवश्यकताएं और आयु सीमा को समाहित किया है।

आवश्यक योग्यता:

  • कंप्यूटर साइंस में बीटेक या बीएससी या इसके समकक्ष में अभियंत्रण डिग्री, राजस्थान राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से [या]
  • किसी भी स्नातक के साथ कम्प्यूटर एप्लिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडीसीए), जिसे सामान्यत: कंप्यूटर एप्लिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडीसीए) कहा जाता है [या]
  • कंप्यूटर एप्लिकेशन्स, या समकक्ष में सीधे तीन वर्ष की डिप्लोमा या इससे समकक्ष में पॉलिटेक्निक संस्थान से।

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक आयु सीमा:

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए, आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम अठारह वर्ष और अधिकतम चालीस वर्ष के होने चाहिए। आरक्षित समूह के लिए सरकारी नियमों के अनुसार आयु शांति प्रदान की जाएगी।

सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क:

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक भर्ती 2024 की आवेदन प्रक्रिया के लिए आवेदकों को आगे बढ़ने के लिए अपने वर्ग के अनुसार एक आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन भुगतान करने के लिए होगा। डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड आवेदक ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं नेट बैंकिंग के माध्यम से। एक बार भुगतान कर दिया जाने के बाद यह शुल्क कभी भी वापस नहीं किया जाएगा। नीचे दिए गए तालिका में विभिन्न प्रकार के क्षेत्र के आवेदन शुल्क का विवरण है।

वर्ग आवेदन शुल्क

  • Gen/ OBC/ MBC/ Other State: Rs. 750/-
  • OBC (NCL)/ MBC (NCL)/ EWS: Rs. 600/-
  • SC/ ST/ PWD: Rs. 450/-

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन:

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 जनवरी, 2024 से https://hcraj.nic.in/hcraj/, राजस्थान हाई कोर्ट, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो रहे हैं

Recent Posts