भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे लोकप्रिय हैचबैक में से एक, मारुति ऑल्टो, हाल ही में एक नए अवतार में लॉन्च की गई है। नई ऑल्टो को एक नया लुक, बेहतर फीचर्स और बढ़िया माइलेज के साथ पेश किया गया है। यह कार उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक किफायती और सुविधाजनक शहरी कार की तलाश में हैं।

नई ऑल्टो का इंजन

नई ऑल्टो में एक नया 796cc का तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 35.3 kW का पावर और 69 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन पुराने मॉडल के इंजन की तुलना में थोड़ा अधिक शक्तिशाली है। नई ऑल्टो में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प उपलब्ध है।

नई ऑल्टो का माइलेज

नई ऑल्टो का पेट्रोल इंजन 22 kmpl का माइलेज देता है, जो अपने पुराने मॉडल की तुलना में 1 kmpl अधिक है। ऑल्टो का सीएनजी इंजन 31.59 kmpl का माइलेज देता है, जो अपने पुराने मॉडल की तुलना में 1.59 kmpl अधिक है।

नई ऑल्टो के फीचर्स

नई ऑल्टो में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • एक नया 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्पीकरफोन, ऑटोमैटिक हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लैंप, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी और डुअल एयरबैग शामिल हैं।

नई ऑल्टो की कीमत

नई ऑल्टो की कीमत 4.15 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.13 लाख रुपये तक जाती है।

अतिरिक्त जानकारी

  • नई ऑल्टो में एक नई डिजाइन की गई बॉडी और इंटीरियर दिया गया है। नई ऑल्टो में एक नया फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैंप, नए टेललैंप और नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। नई ऑल्टो के इंटीरियर में एक नया 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नया स्टीयरिंग व्हील और नए सीट कवर दिए गए हैं।

Recent Posts