भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में कुछ सालों पहले Hero Hunk एक बहुत ही लोकप्रिय बाइक थी। इस बाइक को लोग इसके शानदार लुक और दमदार इंजन के लिए बहुत पसंद करते थे। लेकिन टीवीएस अपाचे आने के बाद इसकी बिक्री में गिरावट आई और कंपनी ने इसे बंद कर दिया।

लेकिन अब कंपनी ने Hunk को फिर से लॉन्च करने का फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि इस बार Hero Hunk को पूरी तरह से नया बनाया जाएगा। इसमें बाइक को शानदार और एडवांस टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

लुक

नई Hero Hunk का लुक बहुत ही आकर्षक है। इस बाइक में एक लंबा हुड, एक चौड़ा फ्रंट फेंडर और एक गोल हेडलाइट दिया गया है। बाइक के साइड में एक एलईडी डीआरएल दिया गया है। बाइक के पीछे एक एलईडी टेललैंप दिया गया है।

फीचर्स

नई Hero Hunk में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इनमें नेविगेशन, राइडिंग मोड, मोबाइल कनेक्टिविटी, ड्यूल चैनल एबीएस, डिजिटल स्पीड मीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, इंजन ऑफ ऑन बटन और टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इंजन

नई Hero Hunk में 149cc का BS6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 8500rpm पर 15bhp की पावर और 6500rpm पर 13.2nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन एयर कूल्ड सिस्टम पर काम करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 60kmpl का माइलेज देगी।

कीमत

नई Hero Hunk की एक्स-शोरूम कीमत ₹99,000 है। यह बाइक मार्केट में TVS Apache, Pulsar N160 और Honda SP 160 जैसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी।

विस्तार

नई Hero Hunk में दिए गए आधुनिक फीचर्स इसे अन्य बाइक्स से अलग बनाते हैं। इन फीचर्स में शामिल हैं:

  • नेविगेशन: बाइक में एक इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम दिया गया है, जो आपको सड़क पर सही दिशा दिखाता है।
  • राइडिंग मोड: बाइक में तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं: सिटी, स्पोर्ट और इको। इन मोड्स को बदलकर आप बाइक की राइडिंग को अपने हिसाब से अनुकूलित कर सकते हैं।
  • मोबाइल कनेक्टिविटी: बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है, जिससे आप अपने मोबाइल को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • ड्यूल चैनल एबीएस: बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस दिया गया है, जो आपको ब्रेकिंग के दौरान बेहतर कंट्रोल देता है।
  • डिजिटल स्पीड मीटर: बाइक में एक डिजिटल स्पीड मीटर दिया गया है, जो आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि स्पीड, माइलेज, और इंजन ऑयल लेवल आदि दिखाता है।
  • ऑडोमीटर: बाइक में एक ऑडोमीटर दिया गया है, जो आपको बाइक की कुल दूरी दिखाता है।
  • ट्रिप मीटर: बाइक में दो ट्रिप मीटर दिए गए हैं, जो आपको आपकी यात्राओं की दूरी दिखाते हैं।
  • साइड स्टैंड इंडिकेटर: बाइक में एक साइड स्टैंड इंडिकेटर दिया गया है, जो आपको बताता है कि बाइक का साइड स्टैंड नीचे है या नहीं।
  • इंजन ऑफ ऑन बटन: बाइक में एक इंजन ऑफ ऑन बटन दिया गया है, जो आपको बाइक को बिना चाबी के स्टार्ट या स्टॉप करने की अनुमति देता

Recent Posts