भारत में मारुति सुजुकी की कारों को खूब पसंद किया जाता है। इनकी सबसे बड़ी वजह इनकी किफायती कीमत और पावरफुल इंजन है। मारुति की इन कारों में से एक मारुति वैगन आर भी है जो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। यह कार अपनी किफायती कीमत, पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है।

मारुति वैगन आर का पावरफुल इंजन

मारुति वैगन आर को दो वेरिएंट्स में पेश किया जाता है। इसके सीएनजी वेरिएंट में 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो 66 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.1 लीटर का इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन काफी दमदार हैं और कार को आसानी से चलाने में मदद करते हैं।

मारुति वैगन आर का माइलेज

मारुति वैगन आर का माइलेज भी काफी अच्छा है। इसके सीएनजी वेरिएंट में 25 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है। वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट में 21 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है। यह माइलेज इस कार को एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।

मारुति वैगन आर पर मिल रहे ऑफर

मारुति वैगन आर एक किफायती कार है, लेकिन आप इसे और भी सस्ते में खरीद सकते हैं। भारत में कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मारुति वैगन आर पर बेहतरीन ऑफर दिए जा रहे हैं।

Carwale पर मिल रहा ऑफर

Carwale पर मारुति वैगन आर 2011 मॉडल मात्र ₹1.85 लाख में मिल रही है। यह कार अभी तक 1,30,000 किलोमीटर चल चुकी है, लेकिन फिर भी इसकी कंडीशन काफी अच्छी है।

Olx पर मिल रहे ऑफर

Olx पर मारुति वैगन आर के कई मॉडल उपलब्ध हैं। 2020 मॉडल की कीमत ₹3.25 लाख से शुरू होती है। वहीं 2014 मॉडल की कीमत ₹2.15 लाख से शुरू होती है।

मारुति वैगन आर एक बेहतरीन कार है जो किफायती कीमत, पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है। अगर आप बजट में एक अच्छी कार खरीदना चाहते हैं तो मारुति वैगन आर एक बेहतरीन विकल्प है।

Recent Posts