भारत के हैचबैक सेगमेंट में मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) और टाटा टियागो (Tata Tiago) काफी पसंद की जाती है। भारतीय बाजार में इन दोनों ही कारों की खूब डिमांड रहती है और दोनों की कीमत लगभग बराबर ही है।
इन दोनों कारों में आपको आकर्षक लुक के साथ ही बेहतर परफॉरमेंस वाले दमदार इंजन मिल रहे हैं। अगर आपको भी एक नई हैचबैक खरीदनी है तो ये दोनों कारें आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती हैं। तो अब हम आपको इस लेख में इन कारों के बारें में डिटेल में बताने जा रहे हैं…..

Maruti WagonR का दमदार इंजन

बता दें कि Maruti WagonR दो इंजन विकल्प के साथ मिल रही है, इसमें पहला विकल्प 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जिसकी क्षमता 67 Ps का अधिकतम पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। तो वहीं दूसरे इंजन विकल्प में आपको 1.2 लीटर पेट्रोल का इंजन मिलता है, जो कि 90 Ps पावर और 113 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। आपको इसमें छोटे इंजन के साथ सीएनजी किट का विकल्प दिया जा रहा है, जिसका इंजन 57 Ps पावर और 82.1 Nm टॉर्क बनाता है।

Maruti WagonR कीमत

आपको बता दें कि इस हैचबैक में पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और CNG पर 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। जिसकी कीमत बाजार में 5.54 लाख रुपये से लेकर 7.42 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत है।

Tata Tiago इंजन डिटेल्स

Tata Tiago कार में आपको 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 86 पीएस का अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी दिया जा रहा है। इसके इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

Tata Tiago की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये Tata Tiago कार पेट्रोल पर 19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 26.49 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज देती है। कंपनी ने इस कार की कीमत 5.60 लाख रुपये से लेकर 8.20 लाख रुपये की एक्सशोरूम तय की है।

Recent Posts