आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर किसी के पास समय की कमी होती है। ऐसे में अगर आपको गैस सिलेंडर की खरीदारी करनी पड़ती है तो आपको काफी परेशानी होती है। आपको गैस एजेंसी जाना पड़ता है, लाइन में लगना पड़ता है और फिर सिलेंडर लेकर घर आना पड़ता है। लेकिन अब आपको इस समस्या से निजात मिल सकती है। आप घर बैठे ही गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

गैस सिलेंडर बुक करने के तरीके

गैस सिलेंडर बुक करने के लिए आप कई तरीके अपना सकते हैं। आप अपनी गैस एजेंसी के नंबर या टोल फ्री नंबर पर कॉल करके गैस को बुक कर सकते हैं। इसमें आप आईवीआर को फॉलो करते हुए अपने गैस सिलेंडर को बुक करा सकते हैं। इसके अलावा आप एसएमएस की सहायता से भी सिलेंडर को बुक करा सकते हैं। इसके लिए आपको एजेंसी का नाम स्पेस एसटीडी कोड सहित डिस्ट्रीब्यूटर का फोन नंबर लिखकर कस्टमर केयर के नंबर पर सेंड करना होता है।

Whatsapp से गैस सिलेंडर बुक करें

अगर आप इंदौर में रहते हैं तो आप Whatsapp से भी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले 7588888824 नंबर को अपने फोन में सेव करना होगा। इसके बाद में Whatsapp पर जाकर इस नंबर की चैट को ओपन करना होगा। अब आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से Book या REFILL लिखकर भेजना होता है। इस प्रकार से आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा तथा डिलीवरी की तारीख का आपको रिप्लाई आ जाएगा।

गैस सिलेंडर बुक करने के फायदे

घर बैठे गैस सिलेंडर बुक करने के कई फायदे हैं। इससे आपको समय और पैसा दोनों की बचत होती है। आपको गैस एजेंसी जाने की जरूरत नहीं होती है। आप किसी भी समय और किसी भी जगह से गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

अब घर बैठे ही बुक करें गैस सिलेंडर

तो अगर आप भी घर बैठे गैस सिलेंडर बुक करना चाहते हैं तो इन तरीकों को अपना सकते हैं। यह तरीका काफी आसान और सुविधाजनक है।

Recent Posts