India Kawasaki Motor ने भारत में नई Kawasaki Eliminator cruiser को लॉन्च किया है, जिसमें उन्होंने इस बुलेट को आधुनिक स्टाइल के साथ एक क्लासिक क्रूजर में बदला है।

डिजाइन और कॉम्फर्ट
इस बुलेट का लो-स्लंग डिजाइन और कम्फर्टेबल एहसास पहले के जैसे ही बरकरार है, लेकिन इसमें एक राउंड एलईडी हेडलैंप, एक्सपोज्ड फ्रेम, और ऑल-ब्लैक कंपोनेंट शामिल हैं।

इस बाइक की धांसू लुक
जापानी टू-व्हीलर कंपनी ने Kawasaki Eliminator को अधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है, जो इस धांसी लुक वाली बाइक का परिचय कराता है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक को उजागर किया है।

कुछ प्रमुख विशेषताएँ:

आधुनिक स्टाइल क्रूजर
राउंड एलईडी हेडलैंप
एक्सपोज्ड फ्रेम
ऑल-ब्लैक कंपोनेंट
बैक कंफर्ट और सुरक्षा

Kawasaki Eliminator की Price
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस बुलेट को पहले ग्लोबल मार्केट में साल 2023 के जून में लांच किया था, और अब इस भारतीय बाजार में लांच किया गया है। इस एग्रेसिव लुक वाली बाइक की शुरूआती कीमत 5.62 लाख रूपये तय की गई है।

Kawasaki Eliminator की Design
कंपनी ने इस Kawasaki Eliminator बुलेट को बेहतरीन डिजाइन दी है, इसमें नियो-रेट्रो डिजाइन के गोल एलईडी हेडलैंप, टियरड्रॉप शेप वाले फ्यूल टैंक और एक मेगाफोन एग्जॉस्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको क्रूजर चौड़े वन पीस हैंडलबार और न्यूट्रल फुटपेग पोजीशन दिया गया है। इस शानदार बुलेट में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, कूलेंट टेंप्रचर, मेंटनेंस रिमाइंडर, गियर पोजीशन इंडीकेटर, राइटोलॉजी एप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई सारे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

Kawasaki Eliminator का इंजन
कंपनी ने इस धांसू बुलेट में 451सीसी की क्षमता को एक पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है, जिसका स्ट्रोक लेंथ 6.8 मिमी है। बता दें कि यह इंजन 44 बीएचपी की पावर और 46 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है, जिसको 6 स्पीड गियर से जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में आपको 18 इंच और पीछे के हिस्से में 16 इंच रियर 10-स्पोक अलॉय व्हील दिया गया है। जिससे बाइक की हाइट को संतुलित रहती है। कंपनी ने इसको केवल एक कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है, जिसमें मैटेलिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक शामिल है।

 

Recent Posts