नई दिल्ली। देश दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियो में से एक मानी जाने वाली कंपनी Jio इन दिनों शानदार ऑफर्स से लोगों का दिल लूट रही है। यह कंपनी अपने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए नए-नए प्लान हमेशा से पेश करते आ रही है। जिसके बीच अब जिओ देशभर में4G के बाद 5G नेटवर्क का जाल फैलाने में लगी हुई है। अब कपंनी जल्द ही अन्य स्मार्टफोन की तरह 5G का सस्ता फोन पेश करने जा रही है।

जिओ कंपनी के द्वारा पेश किए जाने वाले इस नए 5G स्मार्टफोन का नाम New Jio Bharat 5G smartphone हैं जो काफी कम कीमत के साथ पेश किया गया है। इस फोन के खरीदने के लिए ग्राहकों को मात्र ₹999 खर्च करने होंगे। यदि आप भी जिओ कंपनी के New Jio Bharat 5G smartphone को खरीदना चाहते हैं तो जान लें इसकी कीमत के साथ फीचर्स के बारे में..

  • 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले

Jio Phone 5G में 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज है। यह डिस्प्ले काफी बड़ी और अच्छी है। इस पर वीडियो और गेम खेलने का मजा आएगा।

  • 4GB/6GB RAM

Jio Phone 5G में 4GB/6GB RAM दी गई है। यह RAM मल्टीटास्किंग के लिए काफी है। आप आसानी से कई ऐप्स एक साथ चला सकते हैं।

  • 32GB स्टोरेज

Jio Phone 5G में 32GB स्टोरेज दी गई है। यह स्टोरेज आपकी सामान्य जरूरतों के लिए काफी है। आप इसमें अपने फोटो, वीडियो, संगीत और ऐप्स स्टोर कर सकते हैं।

  • 13MP का रियर कैमरा

Jio Phone 5G में 13MP का रियर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीरें और वीडियो शूट करने में सक्षम है।

  • 8MP का सेल्फी कैमरा

Jio Phone 5G में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह कैमरा अच्छी गुणवत्ता वाली सेल्फी लेने में सक्षम है।

  • 5,000mAh की बैटरी

Jio Phone 5G में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चल सकती है।

  • 18W फास्ट चार्जिंग

Jio Phone 5G में 18W फास्ट चार्जिंग का समर्थन है। यह चार्जर आपको जल्दी से फोन को चार्ज करने में मदद करेगा।

  • Pragati OS

Jio Phone 5G में Pragati OS दिया गया है। यह OS Google द्वारा बनाया गया है और यह 5G कनेक्टिविटी के लिए अनुकूलित है।

कुछ अतिरिक्त जानकारी

  • Jio Phone 5G में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और ड्यूल सिम जैसे अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं।
  • Jio Phone 5G को भारत में 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

डिस्प्ले

Jio Phone 5G में दी गई 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले काफी अच्छी है। इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज है, जो वीडियो और गेम खेलने के लिए काफी है। डिस्प्ले का कलर रिप्रोडक्शन भी अच्छा है।

प्रदर्शन

Jio Phone 5G में दी गई 4GB/6GB RAM मल्टीटास्किंग के लिए काफी है। आप आसानी से कई ऐप्स एक साथ चला सकते हैं। 32GB स्टोरेज आपकी सामान्य जरूरतों के लिए काफी है। आप इसमें अपने फोटो, वीडियो, संगीत और ऐप्स स्टोर कर सकते हैं।

कैमरा

Jio Phone 5G में दिया गया 13MP का रियर कैमरा अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीरें और वीडियो शूट करने में सक्षम है। इसका ऑटोफोकस काफी तेज है और इसमें HDR मोड भी दिया गया है। 8MP का सेल्फी कैमरा भी अच्छी गुणवत्ता वाली सेल्फी लेने में सक्षम है।

बैटरी

Jio Phone 5G में दी गई 5,000mAh की बैटरी एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चल सकती है। आप इससे बिना किसी परेशानी के पूरे दिन सोशल मीडिया ऐप्स, गेम्स, कॉलिंग और अन्य काम कर सकते हैं।

OS

Jio Phone 5G में दिया गया Pragati OS Google द्वारा बनाया गया है और यह 5G कनेक्टिव

Recent Posts