बजाज कंपनी ने अपनी पॉप्युलर बाइक Pulsar का एक नया रूप CNG वेरिएंट के साथ पेश करने का फैसला किया है। इसमें एक से बढ़कर दो पहिया वाहन नजर आएगा, जो इंजनों की प्रवृत्ति में एक नई क्रांति की ओर पोखरित है।

CNG वेरिएंट की खासियतें:

1. इतिहास का सार: कंपनी ने Pulsar को 2006 में लॉन्च किया था, और इसके साथ साथ सालों से इस पर काम कर रही है। इससे स्पष्ट होता है कि यह वेरिएंट नई तकनीक को अपनाकर बाइक के प्रदर्शन में महत्त्वपूर्ण बदलाव करेगा।

2. ड्यूल फ्यूल तकनीक: Pulsar CNG वेरिएंट में ड्यूल फ्यूल तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे आप पेट्रोल और CNG दोनों से चला सकते हैं। इससे माइलेज में भी बेहतरीन परिणाम मिलेंगे।

Bajaj Chetak भी CNG मॉडल के साथ होगी वापसी

बजाज कंपनी ने अपनी बाइक Bajaj Chetak को भी CNG मॉडल के साथ मार्केट में प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही, कंपनी ने इस साल के अंत तक कुछ इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स भी लॉन्च करने की योजना बनाई है।

समाप्ति से पहले बजाज कंपनी की धमाकेदार वापसी

इस बार कंपनी ने लोगों को निराश नहीं करने का फैसला किया है, और उम्मीद है कि इससे बाजार में एक बड़ा तहलका मचेगा। बजाज Chetak की वापसी के साथ-साथ, 10,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बाजार में उतारने की योजना है, जिससे बजाज बाइक इस साल के अंत तक दमदार रूप से प्रदर्शन करेगी।

इस नए स्थापित करने वाले वेरिएंट के साथ, बजाज Pulsar CNG एक नई यात्रा की शुरुआत कर रही है, जो तकनीक, सुरक्षा, और ऊर्जा की दिशा में एक नई मील का पत्थर हो सकती है।

Recent Posts