India vs South Africa 2nd Test day 2 Highlights : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने दो मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर की। दूसरा टेस्ट मैच सिर्फ पांच सेशन तक ही चला। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को जीत के लिए 79 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने तीन विकेट गंवाकर 12 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल (28), शुभमन गिल (10) और विराट कोहली (12) रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने 17 रन बनाए। केपटाउन में इससे पहले कोई भी एशियाई टीम जीत हासिल नहीं कर सकी थी लेकिन भारत ने अफ्रीका को हराकर ये किला भी भेद दिया है।

साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे मैच के दूसरे दिन अपने कल के स्कोर 62/3 से आगे खेलते हुए 114 रन जोड़ने में कामयाब रही और दूसरी पारी में 176 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 79 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने पांच, मुकेश कुमार को दो सफलता मिली। दूसरे दिन के खेल के पहले ही ओवर में बुमराह ने डेविड बेडिंगम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह ने इसके बाद काइल वेरेयन (9) को आउट किया। मार्को यानसेन 11 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। एडन मार्करम 103 गेंद में  106 रन बनाकर आउट हुए। केशव (3) और रबाडा (2) रन बनाकर आउट हुए। बुमराह ने लुंगी एनगिडी को आउट करके अफ्रीका की पारी का अंत किया।

दूसरे मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 55 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद भारत के पास एक बड़ी बढ़त हासिल करने का मौका था, लेकिन भारतीय टीम ने अंतिम सत्र में 11 गेंद में छह विकेट गंवा दिए और पहली पारी में टीम 153 रन ही बना सकी। भारत को 98 रन की बढ़त मिली थी। पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने एक पारी और 32 रन से जीता था।

Recent Posts