नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों पैसा कमाने का जरिया काफी सर्च किया जा रहा है। यदि आप बेरोजगार बैठे हैं और त्वरित पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए अपनी जेब में रखे ऐसे सिक्कों को तलाश करें, जिनकी मार्केट में जबरदस्त डिमांड है। इन दो सिक्कों की मदद से आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। अगर आपकी जेब में इस तरह का सिक्का मिल जाता हैं, तो समझ लीजिए आप घर बैठे-बैठे 70,000 के मालिक बन चुके हैं। इसके लिए मार्केट में ऐसी कई वेबसाइटें हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे-बैठे करोड़ों में कमा सकते हैं।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने और दुर्लभ सिक्कों की डिमांड

आजकल ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पुराने और दुर्लभ सिक्कों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। लेकिन इस तरह के दुर्लभ सिक्के घर-घर में मौजूद होने के बावजूद, लोग इसकी कीमत का सही अंदाज लगा नहीं पा रहे हैं। आज हम ऐसे ही सिक्कों और खास नोटों के बारे में बताएंगे जिनसे आप लाखों डॉलर कमा सकते हैं। यदि आपके पास पुराने नोट या सिक्के हैं, तो आप इसे eBay, CoinBazaar और Quikr पर बेच सकते हैं।

कैसे बेचें पुराने नोट और सिक्के?

यदि आप अपने पास रखे सिक्के व नोटों को बेचना चाह रहे हैं, तो इसके लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।

  1. होम पेज पर रजिस्ट्रेशन: जाकर ‘विक्रेता’ के रूप में रजिस्ट्रेशन करें।
  2. स्पष्ट तस्वीरों का उपयोग: अपने सिक्कों की स्पष्ट तस्वीरें लें और उन्हें वेबसाइट पर अपलोड करें।
  3. उच्च प्रोफाइल प्रदर्शन: eBay आपके विज्ञापन को उन लोगों के सामने पहुंचाएगा जो प्राचीन बैंकनोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  4. ग्राहकों के संपर्क: जो लोग इस ऐतिहासिक नोट को खरीदना चाहते हैं, वे अब आपसे संपर्क करेंगे।
  5. सही मूल्य पर बेचें: इन लोगों से संपर्क करके आप अपने नोट की कीमत बता सकते हैं और उसके बाद, आप अपने सिक्कों और नोटों को सर्वोत्तम संभव कीमत पर बेच सकते हैं।

इसी तरह से आप Quikr, CoinBazaar वेबसाइट पर जाकर सी तरह की प्रक्रिया को दोहराकर अपने सिक्के और नोटों से मनमाफिक आय प्राप्त कर सकते हैं

Recent Posts