भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर एक सबसे लोकप्रिय बाइक है। यह बाइक अपने आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और किफायती कीमत के लिए जानी जाती है। कंपनी ने हाल ही में स्प्लेंडर मॉडल को अपडेट करके एक नए स्पोर्ट्स एडिशन को लॉन्च किया है। यह बाइक अपने आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और आधुनिक फीचर्स के लिए काफी चर्चा में है।

इंजन

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन में एक 124.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9.4 एचपी की पावर और 10.2 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

यह इंजन काफी दमदार है और बाइक को आसानी से गति दे सकता है। इंजन का टॉर्क भी अच्छा है, जिससे बाइक को पहाड़ियों पर चढ़ने में आसानी होती है।

माइलेज

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन का माइलेज भी काफी जबरदस्त है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। यह माइलेज अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा है।

डिजाइन

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन का डिजाइन काफी आकर्षक है। बाइक के फ्रंट में एक LED हेडलाइट, एक LED DRL, और एक LED टर्न सिग्नल दिया गया है। साइड में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। रियर में एक LED टेललाइट और एक LED ब्रेक लाइट दिया गया है।

बाइक के फ्रंट में एक स्पोर्टी लुक वाला मस्कुलर फिगर दिया गया है। बाइक के साइड में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्रदर्शित करता है। रियर में एक LED टेललाइट और एक LED ब्रेक लाइट दिया गया है, जो बाइक को एक आधुनिक लुक देते हैं।

फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इनमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक USB चार्जिंग पोर्ट, एक LED टेललाइट, और एक LED ब्रेक लाइट शामिल हैं।

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे स्पीड, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, और इको इंडिकेटर प्रदर्शित होते हैं। USB चार्जिंग पोर्ट का उपयोग मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। LED टेललाइट और LED ब्रेक लाइट बाइक को एक आधुनिक लुक देते हैं।

लॉन्च डेट और कीमत

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन को 1 जनवरी 2024 को भारत में लॉन्च किया गया था। इस बाइक की कीमत ₹77,999 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन एक दमदार और माइलेज वाली बाइक है जो युवाओं को पसंद आएगी। यह बाइक अपने आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और आधुनिक फीचर्स के साथ-साथ अपनी किफायती कीमत के कारण युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो सकती है।

Recent Posts