भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में हीरो इलेक्ट्रिक ने भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की है। इस नए स्कूटर का नाम हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई है।

स्पेसिफिकेशन

हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई में एक 250W की BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह मोटर स्कूटर को 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचाने में सक्षम है। स्कूटर में एक 3KWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। यह बैटरी स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।

फीचर्स

हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इनमें ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, डिजिटल मीटर, ट्रिप मीटर, एलईडी हेडलाइट, एलॉय व्हील्स, ट्यूबलर टायर, टच स्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमेटिक सेल्फ स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिवर्स असिस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।

कीमत

हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई की एक्स-शोरूम कीमत 52,000 रुपये है। यह कीमत इसे एक किफायती और दमदार विकल्प बनाती है।

हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह अपनी दमदार रेंज, आधुनिक फीचर्स और किफायती कीमत के साथ भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में तहलका मचाने की पूरी क्षमता रखता है।

हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई की 250W की BLDC मोटर काफी शक्तिशाली है। यह मोटर स्कूटर को तेजी से गति प्रदान कर सकती है और इसे 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचा सकती है। यह मोटर काफी टिकाऊ भी है और लंबे समय तक चल सकती है।

स्कूटर में दी गई 3KWh की लिथियम-आयन बैटरी भी काफी बड़ी है। यह बैटरी स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। यह बैटरी जल्दी चार्ज हो जाती है और इसमें लंबी बैटरी लाइफ होती है।

हीरो इलेक्ट्रिक ड्यूट ई में दिए गए फीचर्स भी काफी आधुनिक हैं। इनमें शामिल हैं:

  • ओडोमीटर: यह मीटर स्कूटर की कुल दूरी को दर्शाता है।
  • स्पीडोमीटर: यह मीटर स्कूटर की गति को दर्शाता है।
  • डिजिटल मीटर: यह मीटर स्कूटर की बैटरी लेवल, शेष रेंज और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को दर्शाता है।
  • ट्रिप मीटर: यह मीटर स्कूटर की एक विशेष यात्रा की दूरी को दर्शाता है।
  • एलईडी हेडलाइट: यह हेडलाइट स्कूटर को बेहतर दृश्यता प्रदान करती है।
  • एलॉय व्हील्स: ये पहिए स्कूटर को बेहतर लुक और प्रदर्शन देते हैं।
  • ट्यूबलर टायर: ये टायर स्कूटर को बेहतर स्थिरता और राइडिंग आराम प्रदान करते हैं।
  • टच स्क्रीन डिस्प्ले: यह डिस्प्ले स्कूटर के फंक्शनों को नियंत्रित करने और जानकारी को देखने के लिए एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है।
  • ऑटोमेटिक सेल्फ स्टार्ट: यह सुविधा स्कूटर को शुरू करने के लिए एक कुंजी की आवश्यकता को समाप्त करती है।
  • एंटी-थेफ्ट अलार्म: यह अलार्म स्कूटर को चोरी होने से बचाने में मदद करता

Recent Posts