हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से 10000 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इजराइल में खाली पड़े 10000 पदों पर आवेदन करने को कहा गया है। इसके लिए सरकार ने ऑनलाइन एक नोटिफिकेशन जारी किया है अगर आप विदेश में नौकरी करने के इच्छुक है और योग्यता के रूप में दसवीं पास है तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। नौकरी के इच्छुक कोई भी लाभार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इजराइल में नौकरी प्राप्त कर सकते है। वह अलग-अलग क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रिक्त स्थान है जिनकी पूर्ति के लिए नौकरी मिल सकती है।

भारत सरकार ने इसके लिए ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी किया है। इजराइल में मुख्य रूप से प्लास्टरिंग, सिरेमिक टाइल, शटरिंग कारपेंटर, आयरन बेंडिंग आदि क्षेत्रों में नौकरी मिलेगी। इन सभी क्षेत्रों में काम करने के लिए आपकी योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। इसके लिए कोई भी व्यक्ति तुरंत नौकरी प्राप्त कर सकता है।

कहां और कितनी निकली है वैकेंसी

जैसा कि हमने आपको बताया भारतीय सरकार की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके मुताबिक कोई भी व्यक्ति इजराइल में नौकरी प्राप्त कर सकता है। यह नौकरी मुख्य रूप से प्लास्टरिंग, सिरेमिक टाइल, शटरिंग कारपेंटर, जैसे छेत्र में है। लगभग ऐसे 10000 लोगों की जरूरत है। अगर आपको इनमें से कोई भी काम आता है या फिर आप केवल दसवीं पास है तो सरकार के इस नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर कर जमा कर सकते हैं।

कितनी मिलेगी तनख्वा 

इजरायल की करेंसी भारत से ज्यादा कीमती है वहां पर आपको लगभग ₹6000 का काम मिलेगा। भारतीय रुपए के मुताबिक यह लगभग 1 लाख ₹30000 का काम है। वह काफी अच्छी मिल रही है आपको 8 घंटा ड्यूटी करना होगा। आपको बता दे यह काम कांट्रैक्ट बेसिस पर होगा पूरी तरह से परमानेंट नहीं है। सरकार के द्वारा सजा जानकारी के मुताबिक अधिकतम कॉन्ट्रैक्ट 12 महीने तक हो सकता है, जिस काम के अनुसार आगे 63 महीने तक बढ़ाया जा सकता है।

नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया

अगर हम इस नौकरी के चयन प्रक्रिया की बात करें तो बहुत ही आसान चयन प्रक्रिया रखा गया है। आपको केवल नीचे दिए गए फॉर्म को भरकर जमा करना है और आवेदन करने वाले सभी लोगों आपका ध्यान पूर्वक प्रशिक्षण किया जाएगा और उसके बाद नौकरी दी जाएगी। नोकिया प्रशिक्षण किस प्रकार होगा आपका आवेदन कहां जा रहा है और इससे जुड़े किसी भी प्रकार के प्रश्न का उत्तर आप नीचे बताए गए हेल्पलाइन डेस्क से हासिल कर सकते हैं।

हेल्पलाइन के माध्यम से पंजीकरण हेतु :

कृपया सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज हैं: पासपोर्ट नंबर

वोटर आईडी / ड्राइविंग लाइसेंस नंबर

जीवनसाथी का नाम, वोटर आईडी, पासपोर्ट नंबर और योग्यता • स्वयं कि योग्यता

Email: opb.rajasthan@rajasthan.gov.in

Helpline – 0141-2701164

Recent Posts