New credit card rules: नया साल शुरू हुआ है और इस नए साल पर कई सारे नियम में बदलाव हुए है. इसी बीच कुछ नियम बैंक ने भी बदले है. दरअसल भारतीय बैंकों ने ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड के नियमों को लेकर बदलाव हुए है जो आप पर असर डालेगा. अगर आप भी SBI, HDFC Bank, ICICI Bank और Axis Bank के ग्राहक हैं तो आपको क्रेडिट कार्ड को लेकर हुए इन बदलावों को अच्छे से जान लेना चाहिए.

जानिए बैंकों ने बदले क्रेडिट कार्ड के नियम

भारतीय स्टेट बैंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे Paytm SBI Credit Card पर किराये से जुडे़ ट्रांजेक्शन पर अब कैशबैक की सुविधा नहीं मिलने वाली है. दरअसल बैंक ने ये बदलाव 1 जनवरी 2024 से लागू हो चुका है. इन सब के साथ ही साथ इस में जो बदलाव किये गए है वो 5X रिवार्ड पॉइन्ट होगा. Apollo 24×7, BookMyShow, Cleartrip, Dominos, Myntra, Netmeds, और Yatra के लिए कार्ड में अब 10X रिवार्ड पॉइन्ट जुड़ने वाले है.

आईसीआईसीआई बैंक

बता दे आईसीआईसीआई बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स के लिए एयरपोर्ट लाउंज के एक्सेस फायदों में बदलाव किया है. बैंक ने इसके अलावा रिवार्ड पॉइन्ट्स नियमों को लेकर भी बदलाव किये गए हैं.

एक्सिस बैंक

बात अगर एक्सिस बैंक की करें तो इस बैंक के भी क्रेडिट कार्ड होल्डर्स के लिए नियमों में बदलाव किया गया है. दरअसल एक्सिस बैंक ने मैग्नस क्रेडिट कार्ड बेनेफिट और एनुअल चार्ज, ज्वाइनिंग गिफ्ट को लेकर बहुत बड़ा बदलाव किया है. बैंक ने एक्सिस बैंक रिजर्व क्रेडिट कार्ड के नियम और शर्तों में भी बदलाव किया गया है.

Recent Posts