नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज और विकेटकीपर, ऋषभ पंत, एक साल से बाहर चल रहे हैं, उनके सड़क दुर्घटना में हुए चोट के बाद। अब उनके वापसी का समय नजदीक आ रहा है और फैंस उनकी वापसी का समर्थन करते हुए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ऋषभ पंत: तेजी से रिकवर हो रहे हैं, जानिए कैसे

ऋषभ पंत ने अपने प्रशिक्षण में बहुत तेजी से प्रगति की हैं और रिकवरी का सफलतापूर्वक समर्थन किया है। वह नियमित रूप से जिम सेंटर में अपनी दृढ़ता को बनाए रख रहे हैं और इसके साथ ही मैदानों में भी प्रैक्टिस कर रहे हैं। उनकी गतिविधियों के छवियाँ और वीडियोज सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों के बीच में बहुत पसंद की जा रही हैं।

कब देखेंगे ऋषभ पंत का धमाकेदार वापसी?

फैंस और क्रिकेट प्रेमियों के मन में यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न है कि कब देखेंगे ऋषभ पंत को फिर से मैदान पर धमाल करते हुए। उनके प्रदर्शन की प्रतीक्षा हर किसी के लिए रोमांचक है और इसका इंतजार बड़ी बेसब्री से हो रहा है।

क्या केएल राहुल हो सकते हैं विकेटकीपिंग के लिए विकल्प?

ऋषभ पंत की वापसी के साथ ही, एक और सवाल उठ रहा है – क्या केएल राहुल विकेटकीपिंग के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं? राहुल ने अपनी बैटिंग और विकेटकीपिंग के क्षमताओं के साथ टीम को प्रशिक्षित किया है और उन्हें इस रोल के लिए चुना जा सकता है।

दोनों बल्लेबाजों की तुलना: 

केएल राहुल ने भारत के लिए 48 टेस्ट मैच खेले हैं और उनकी बैटिंग का औसत 33.9 है। उन्होंने 2747 रन बनाए हैं, जिनमें 8 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं। वह अच्छी तरह से विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।

दूसरी ओर, ऋषभ पंत ने 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए हैं, जिनमें उनके बैटिंग का औसत 43.6 है। उनके नाम में 5 शतक और 11 अर्धशतक हैं।

अब तक की ताजा जानकारी के अनुसार, ऋषभ पंत का स्वास्थ्य अच्छा है और वह वापसी के लिए तैयार हैं। हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के साथ किए गए अभ्यास सत्र में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Recent Posts