टाटा मोटर्स भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने पहले से ही नेक्सॉन EV, टियागो EV और टिगोर EV जैसी सफल इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की हैं। अब, कंपनी 2024 में तीन नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की योजना बना रही है।

टाटा कर्व EV

टाटा कर्व EV एक नया कॉम्पैक्ट SUV है जो 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह Acti.EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, जो टाटा मोटर्स का नया इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म है। कर्व EV में ADAS, 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, नया स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा और वेंटिलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

टाटा कर्व EV का ADAS

टाटा कर्व EV में ADAS यानी उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली होगी। यह प्रणाली कार को स्वचालित रूप से ब्रेक करने, लेन बदलने और अन्य कार्यों को करने में मदद कर सकती है। ADAS प्रणाली से सुरक्षा में सुधार होता है और ड्राइवर को अधिक आरामदायक और सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव मिलता है।

टाटा कर्व EV का 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम

टाटा कर्व EV में एक बड़ा और उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। यह सिस्टम टाटा मोटर्स का नया In-House विकसित ARAI-certified iRA OS पर आधारित होगा। iRA OS एक स्मार्ट और सुरक्षित इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो टाटा कर्व EV को एक इंटरैक्टिव और प्रीमियम अनुभव प्रदान करेगा।

टाटा कर्व EV का 10.25-इंच ड्राइवर डिस्प्ले

टाटा कर्व EV में एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले होगा जो महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करता है। यह डिस्प्ले टाटा मोटर्स का नया In-House विकसित ARAI-certified iRA OS पर आधारित होगा। iRA OS एक स्मार्ट और सुरक्षित डिस्प्ले है जो टाटा कर्व EV को एक आधुनिक और सुरुचिपूर्ण अनुभव प्रदान करेगा।

टाटा कर्व EV का नया स्टीयरिंग व्हील

टाटा कर्व EV में एक नया डिज़ाइन वाला स्टीयरिंग व्हील होगा जिसमें अधिक सुविधाएँ हैं। यह स्टीयरिंग व्हील टाटा मोटर्स का नया In-House विकसित ARAI-certified iRA OS पर आधारित होगा। iRA OS एक स्मार्ट और सुरक्षित स्टीयरिंग व्हील है जो टाटा कर्व EV को एक आरामदायक और सुरक्षित अनुभव प्रदान करेगा।

टाटा कर्व EV का 360-डिग्री कैमरा

टाटा कर्व EV में एक कैमरा सिस्टम होगा जो कार के चारों ओर के दृश्यों को प्रदर्शित करता है। यह कैमरा सिस्टम पार्किंग और अन्य कार्यों को आसान बनाता है।

टाटा कर्व EV के वेंटिलेटेड सीट्स

टाटा कर्व EV में ये सीटें गर्मियों में आरामदायक रखने के लिए हवादार होती हैं।

टाटा हैरियर EV

टाटा हैरियर EV एक लोकप्रिय मिड-साइज़ SUV का इलेक्ट्रिक संस्करण है जो 2024 के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह Acti.EV (Gen 2) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। हैरियर EV में 500 किमी से अधिक की रेंज होने की उम्मीद है।

टाटा हैरियर EV की रेंज

टाटा हैरियर EV में 500 किमी से अधिक की रेंज होने की उम्मीद है। यह कंपनी की अन्य इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में अधिक है।

Recent Posts