Bumrah Best Bowling – भारत और इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने जबर्दस्त गेंदबाजी की है। उन्होंने एक मैच में 9 विकेट अपने नाम किए हैं जिसके बाद टेस्ट मैच में बुमराह की गेंदबाजी के तहलका शुरू हो गए है। पांच दिवसीय टेस्ट सीरीज भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है जिसमें दूसरे मुकाबले में भारत ने धमाकेदार अंदाज से 106 रन से इंग्लैंड को हराया है। इस जबरदस्त मुकाबले में दोनों टीम एक-एक पर आ चुकी है।

इस मुकाबले में रवि चंद्र अश्विन और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने पूरा मुकाबला भारत की तरफ इस कदर पलटा की इंग्लैंड की सिटी बिट्टी गुल हो गई। न केवल गेंदबाजी बल्लेबाजी ने भी अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिया है, पहली पारी में यजस्वी चहल ने दोहरा शतक लगाया है और दूसरी पारी में सुभमान गिल ने शतक ठोका है।

Bumrah Best Bowling – जसप्रीत बुमराह ने दिखाई है अपनी जबर्दस्त गेंदबाजी

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 399 रन का टारगेट दिया था। लेकिन इंग्लैंड की टीम 292 रन पर ऑल आउट हो चुकी थी। इस तरह पहला मैच हारने के बाद भारत ने सीरीज में वापसी की और 106 रन से मुकाबला जीत कर सभी का दिल भी जीत लिया।

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी में छह विकेट और दूसरी पारी में तीन विकेट लेकर कुल 9 विकेट इस मैच में लिए है। बुमराह को अपनी जबर्दस्त गेंदबाजी के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे है, मैच जीतने के बाद चैंपियन खिलाड़ी का खिताब भी दिया गया है।उनकी गेंदबाजी ने इंग्लैंड के टीम में एक खौफ पैदा कर दिया है। जसप्रीत बुमराह लगातार कुछ इस तरह विकेट लेते हुए नजर आए की हर कोई उनकी गेंदबाजी का दीवाना हो गया। आने वाले मुकाबले में जसप्रीत बुमराह गेम पलटने वाले हीरो और खिलाड़ी चैंपियन के नाम से बहुत सारी उम्मीदों के साथ आएंगे।

भारत में हासिल की है जीत

इंग्लैंड के खिलाफ पांच दिवसीय टेस्ट सीरीज में भारत ने दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की थी। इसमें पहली पारी में याजस्वी चहल दोहरा शतक लगाते हैं और दूसरी पारी में शुभ्मन गिल शतक लगाते है। इसी के साथ भारतीय टीम 396 रन बनती है और इंग्लैंड को 397 का टारगेट मिलता है।

जब इंग्लैंड टीम मुकाबले में उतरी तो वह 253 पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में अहम भूमिका जसप्रीत बुमराह ने निभाई उन्होंने पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह रिवर्स स्विंग और यॉर्कर गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इस तरह की गेंदबाजी को समझना बहुत मुश्किल होता है। जिसका असर इंग्लैंड के टीम पर साफ-साफ दिख रहा था और उनका विकेट धड़ाधड़ गिर रहा था जिसके बाद पहली पारी में भारत ने 143 रन की बढ़त हासिल की थी।

इसके बाद दूसरी पारी में भारत में 399 रन का टारगेट दिया जिस पर इंग्लैंड की टीम 292 पर ऑल आउट हो गई। इस तरह भारत ने 106 रन से यह मैच धमाकेदार तरीके से जीत

Recent Posts