बिजनौर में ई-स्टांप सेवा: नए वर्ष में डाकघर में शुरू हो रही है ई-स्टांप सेवा, विधायक सुचि चौधरी ने किया शुभारंभ

आरंभिक समारोह: सुचि चौधरी ने फीता काटकर किया ई-स्टांप सेवा का उद्घाटन, अब लोगों को मिलेगी आसानी से ई-स्टांप की सुविधा।

बिजनौर, 2 जनवरी 2024: बिजनौर के प्रधान डाकघर में नए साल के आगमन के साथ ही एक नई सुविधा का आरंभ हुआ है – ई-स्टांप सेवा। इस पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत, डाकघर में ई-स्टांप सेवा की शुरुआत हुई है, जिससे लोग अब आसानी से ई-स्टांप प्राप्त कर सकते हैं बिना किसी परेशानी के।

सुचि चौधरी की उपस्थिति: सोमवार को इस सेवा के शुभारंभ के अवसर पर, सदर विधायक सुचि चौधरी ने एक दिनभर के आयोजन के साथ ई-स्टांप सेवा का आरंभ किया। उन्होंने फीता काटकर यह सेवा को लोगों के बीच पहुंचाने का समर्थन किया और सरकार के इस प्रयास की सराहना की।

अंधकार से बाहर: ऐश्वर्य मौसम चौधरी ने इस मौके पर यह बताया कि डाकघर के माध्यम से ई-स्टांप उपलब्ध होने से, अब लोगों को ई-स्टांप की खोज में घूमने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे स्टांप की बाजारी पर निगरानी बनी रहेगी और लोगों को सीधे डाकघर से ई-स्टांप मिलेगा।

सर्वश्रेष्ठ सुविधा: ई-स्टांप सेवा के माध्यम से लोगों को निर्धारित दरों पर स्टांप प्राप्त होगा, जिससे उन्हें अधिक सुविधा होगी और वह इस सेवा का बेहतर उपयोग कर सकेंगे।

कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तिगतियाँ: इस महत्वपूर्ण घटना में शामिल रहे कई प्रमुख व्यक्तित्वों में जितेंद्र शर्मा, सहायक अधीक्षक डाकघर (मुख्यालय), कमलेंद्र डंगवाल, निरीक्षक डाकघर दक्षिणी, एलके जोशी, पोस्टमास्टर बिजनौर, और लोकेंद्र पाल सिंह, पूजा, नेहा आदि शामिल थे।

सामान्य पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs):

  1. क्या ई-स्टांप सेवा अन्य डाकघरों में भी उपलब्ध है?
    • हाँ, ई-स्टांप सेवा गतिविधि के अंतर्गत अन्य डाकघरों में भी उपलब्ध है।
  2. क्या ई-स्टांप सेवा की दरें निर्धारित हैं या उनमें कोई बदलाव हो सकता है?
    • हाँ, ई-स्टांप सेवा की दरें निर्धारित हैं, लेकिन सरकारी निर्देशों के अनुसार बदल सकती हैं।
  3. कैसे ई-स्टांप सेवा का उपयोग करें?
    • आप नजदीकी डाकघर में जाकर ई-स्टांप सेवा का उपयोग कर सकते हैं और अपने आवश्यकताओं के अनुसार स्टांप प्राप्त कर सकते हैं।

इस नई सेवा के माध्यम से, बिजनौरवासियों को होगा एक और सुविधा का अनुभव, जो उन्हें जीवन को सरल और सुखद बनाए रखने में मदद करेगी।

Recent Posts