सैमसंग का 7 साल का अपडेट 

सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन की लाइफ बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। कंपनी अब अपने सभी स्मार्टफोन को 7 साल तक अपडेट देगी। यह अपडेट एंड्रॉइड वर्जन 21 तक दिया जाएगा।

इससे पहले सैमसंग अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन पर चार साल ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट और 5 साल सिक्योरिटी अपडेट देता था। अब कंपनी ने इस अवधि को बढ़ाकर 7 साल कर दिया है।

सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज

सैमसंग 17 जनवरी को अपनी गैलेक्सी S24 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है। इस सीरीज के अंतर्गत तीन स्मार्टफोन Samsung Galaxy S24, Galaxy S24 Plus और Galaxy S24 Plus Ultra को लॉन्च किया जाएगा।

इन स्मार्टफोनों में लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट का सपोर्ट दिया जाएगा। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में 4,900 mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो कि 45W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग के साथ मिलेगी।

सैमसंग के फैसले के प्रभाव

सैमसंग के इस फैसले से स्मार्टफोन यूजर्स को काफी फायदा होगा। इससे स्मार्टफोन की लाइफ बढ़ जाएगी और यूजर्स को लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा।

यहां कुछ विशिष्ट उदाहरण दिए गए हैं कि सैमसंग के इस फैसले से स्मार्टफोन यूजर्स को कैसे फायदा होगा:

  • यूजर्स को अपने स्मार्टफोन पर नए फीचर्स और अपडेट मिलते रहेंगे। इससे यूजर्स अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक अप-टू-डेट रख पाएंगे।
  • यूजर्स को अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा के लिए नए सिक्योरिटी पैच मिलते रहेंगे। इससे यूजर्स को ऑनलाइन खतरों से बचाव मिलेगा।
  • यूजर्स को अपने स्मार्टफोन को बेचने पर अधिक पैसे मिलेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि यूजर्स को अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा।

कुल मिलाकर, सैमसंग का 7 साल का अपडेट नीति एक अच्छा कदम है। इससे स्मार्टफोन यूजर्स को काफी फायदा होगा। यह नीति स्मार्टफोन की लाइफ बढ़ाने और यूजर्स को लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने में मदद करेगी।

सैमसंग के इस फैसले से स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। अन्य स्मार्टफोन कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन के लिए लंबे समय तक अपडेट देने का वादा कर सकती हैं। इससे यूजर्स के पास अधिक विकल्प होंगे और उन्हें बेहतरीन स्मार्टफोन खरीदने का मौका मिलेगा।

इस फैसले से स्मार्टफोन की पर्यावरणीय लागत भी कम हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यूजर्स को अपने स्मार्टफोन को कम बार बदलने की जरूरत पड़ेगी। इससे कम इलेक्ट्रॉनिक कचरा पैदा होगा।

     सैमसंग ने स्मार्टफोन को 7 साल तक अपडेट देने का फैसला किया है।

  • यह अपडेट एंड्रॉइड वर्जन 21 तक दिया जाएगा।
  • यह अपडेट सैमसंग के सभी स्मार्टफोन के लिए लागू होगा।

Recent Posts