उज्ज्वला योजना ने राजस्थान के लोगों को गैस सिलेंडर के लिए एक नई राह दिखाई है। सरकार ने वादा किया था कि योजना के तहत आवेदन करने वालों को सिलेंडर ₹450 में मिलेगा, लेकिन इसके बावजूद, सामने आई खबरों के अनुसार अब तक सिलेंडर की कीमत 623 रुपए है।

ई-केवाईसी पर अदान-प्रदान और नई ई-केवाईसी की तारीख

जिन लोगों ने ई-केवाईसी करवा ली है, उन्हें अभी तक उज्ज्वला योजना के तहत नए लाभ का हिस्सा नहीं बना है। इसके बारे में जानने के लिए, हमें सिलेंडर की नई कीमत और इसके लाभ की अद्यतित जानकारी की प्रतीक्षा करनी होगी।

राजस्थान से आवेदनों का बौछार, लेकिन लाभ अभी तक नहीं

राजस्थान सरकार के अनुसार, जिले भर से लोगों ने अब तक 2.05 लाख लोगों ने उज्ज्वला योजना के तहत आवेदन किया है, लेकिन इसे लाभ मिलने में देरी हो रही है। सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, नई ई-केवाईसी के माध्यम से हुए रजिस्ट्रेशन के बाद इस सब्सिडी का लाभ जल्द ही मिलने वाला है।

सिलेंडर की कीमत में बदलाव का वादा

सामने आ रहे जानकारी के अनुसार, सरकार ने दावा किया है कि बीते दो वर्षों से राशन कार्ड में लोगों का नाम जोड़ने में कठिनाई है, जिसके कारण लोगों को लाभ नहीं मिला है। सरकार ने इसे ठीक करने के लिए छुट्टी दी है और दावा किया है कि इस महीने के आखिर तक नए रजिस्ट्रेशन कराए गए ई-केवाईसी वाले उपभोक्ताओं को सिलेंडर मात्र ₹450 में मिलेगा।

उज्ज्वला योजना का अद्यतित स्थिति और आगे की कदम

*इस अपडेट के मुताबिक, सरकार ने इस समस्या को ठीक करने के लिए कई कदम उठाए हैं और लोगों को इस सब्सिडी का लाभ जल्द ही मिलने का आश्वासन दिया है। हम सभी को इस स्थिति का नजरिया बनाए रखकर आगे के विकास में योजना को सफल बनाने की कड़ी मेहनत करने की जरुरत है.

Recent Posts