भारतीय बाजार में बजाज पल्सर एक बहुत ही लोकप्रिय मोटरसाइकिल है। यह अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस, स्टाइलिश डिजाइन और किफायती कीमत के लिए जानी जाती है। हाल ही में, बजाज ने अपनी पल्सर 125 को अपडेट किया है। इस नए मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें नई डिजाइन, अपडेटेड इंजन और बेहतर माइलेज शामिल हैं।

बाइक का लुक

बाइक के लुक की बात करें तो इसमें कई बदलाव किए गए हैं। सबसे पहले, बाइक में नए अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो पुराने 6-स्पोक व्हील की जगह 3-स्पोक व्हील हैं। इसके अलावा, बाइक के हेडलैंप, टेललैंप और साइड इंडिकेटर्स को भी अपडेट किया गया है। बाइक में कई नए कलर ऑप्शन भी दिए गए हैं, जिनमें रेड, ब्लू, ब्लैक और व्हाइट शामिल हैं।

बाइक के आगे की तरफ, नए अलॉय व्हील और अपडेटेड हेडलैंप सबसे पहले नज़र आते हैं। हेडलैंप में अब LED DRLs भी दिए गए हैं, जो बाइक को एक स्टाइलिश लुक देते हैं। बाइक के साइड में, अपडेटेड साइड इंडिकेटर्स और ग्राफिक्स नज़र आते हैं। बाइक के पीछे की तरफ, अपडेटेड टेललैंप और LED ब्रेक लाइट दी गई हैं।

बाइक के नए रंगों में रेड, ब्लू, ब्लैक और व्हाइट शामिल हैं। रेड रंग सबसे आकर्षक रंग है और यह बाइक को एक स्पोर्टी लुक देता है। ब्लू रंग भी एक अच्छा विकल्प है और यह बाइक को एक क्लासिक लुक देता है। ब्लैक रंग एक व्यावहारिक विकल्प है और यह बाइक को एक प्रीमियम लुक देता है। व्हाइट रंग एक साफ-सुथरा विकल्प है और यह बाइक को एक आधुनिक लुक देता है।

बाइक का इंजन

बाइक में 125 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 10 बीएचपी की पावर और 10.8 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन पुराने मॉडल के इंजन के समान है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। इंजन में अब बेहतर ईंधन दक्षता के लिए फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

बाइक के फीचर्स

बाइक में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, औसत ईंधन दक्षता रीडिंग, कितनी दूर तक चलने के इंडिकेटर और USB चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और औसत ईंधन दक्षता रीडिंग दिखाई देती है। औसत ईंधन दक्षता रीडिंग एक महत्वपूर्ण फीचर है जो आपको अपनी बाइक की ईंधन दक्षता को ट्रैक करने में मदद करती है।

कितनी दूर तक चलने के इंडिकेटर एक और महत्वपूर्ण फीचर है जो आपको यह बताता है कि आपकी बाइक में कितनी दूर तक चलने के लिए ईंधन बचा हुआ है। USB चार्जिंग पोर्ट एक उपयोगी फीचर है जो आपको अपनी मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने की अनुमति देता है।

बाइक की कीमत

Bajaj Pulsar 125 2023 की एक्स-शोरूम कीमत ₹81,414 है। यह कीमत अन्य 125 सीसी मोटरसाइकिलों की तुलना में थोड़ी अधिक है।

कुल मिलाकर, Bajaj Pulsar 125 2023 एक अच्छी मोटरसाइकिल है। इसमें नई डिज़ाइन, अपडेटेड इंजन और बेहतर माइलेज जैसे कई नए फीचर्स दिए गए हैं। यह बाइक युवाओं और बजट के प्रति

Recent Posts