बजाज प्लेटिना सेकेंड हैंड बाइक: कम बजट में पाएं लंबी माइलेज

भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में लंबी माइलेज वाली बाइक की बात करें, तो इसमें बजाज प्लेटिना का नाम सबसे पहले आता है। इस बाइक का लुक आकर्षक होने के साथ इसकी डिजाइन भी फैंस का दिल मोह लेती है। इसके अलावा, इस बाइक में आपको जबरदस्त आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

यदि आप बजाज प्लेटिना बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस बाइक को आप काफी कम कीमत के साथ भी खरीद सकते हैं। मार्केट में ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट हैं, जहाँ पर इस बाइक को बहुत ही मामूली कीमत पर सेल किया जा रहा है।

बजाज प्लेटिना की खासियत

बजाज प्लेटिना बाइक में 102 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7.9 पीएस की पावर और 8.3 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

बाइक में I3S टेक्नोलॉजी (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम) दी गई है जो ईंधन की बचत करती है। बाइक में साइड स्टैंड इंडिकेटर, एमएफ बैटरी, चौड़े रियर ग्रिप और स्टाइलिश 5-स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं।

कम बजट में लंबी माइलेज

बजाज प्लेटिना बाइक की कीमत 67,808 रुपये से शुरू होती है। लेकिन यदि आप इस बाइक को सेकेंड हैंड खरीदते हैं तो आप इसे काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

  • 2011 मॉडल: यह बाइक अबतक 50,000 किलोमीटर चली हुई है। इस बाइक की कीमत 25,000 रुपये के करीब रखी गई है। यह बाइक अच्छी कंडीशन में है और सभी दस्तावेज पूरे हैं।

  • 2012 मॉडल: यह बाइक अबतक 65,000 किलोमीटर तक चली हुई है। इस बाइक की कीमत 17,500 रुपये के आसपास रखी गई है। यह बाइक भी अच्छी कंडीशन में है और सभी दस्तावेज पूरे हैं।

  • 2015 मॉडल: यह बाइक अब तक 40,000 किलोमीटर तक चली हुई है। इस बाइक की कीमत 30,000 रुपये के करीब रखी गई है। यह बाइक भी अच्छी कंडीशन में है और सभी दस्तावेज पूरे हैं।

इस तरह, आप बजाज प्लेटिना बाइक को कम बजट में खरीदकर लंबी माइलेज का मजा ले सकते हैं।

सेकेंड हैंड बाइक खरीदते समय ध्यान रखने योग्य बातें

सेकेंड हैंड बाइक खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है ताकि आपको बाद में कोई परेशानी न हो।

  • बाइक की कंडिशन अच्छी होनी चाहिए। बाइक की बॉडी, इंजन और गियरबॉक्स की अच्छी तरह से जांच करें।
  • बाइक का इंजन और गियरबॉक्स ठीक से काम करना चाहिए। बाइक को कुछ देर तक चलाकर देखें कि इंजन और गियरबॉक्स ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं।
  • बाइक के सभी दस्तावेज पूरे होने चाहिए। बाइक के रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट आदि सभी दस्तावेज पूरे होने चाहिए।

बजाज प्लेटिना बाइक में एक और खासियत है, वह है इसका I3S टेक्नोलॉजी (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम)। यह टेक्नोलॉजी बाइक के इंजन को स्टॉप कर देती है जब आप बाइक को रेड लाइट पर रोकते हैं या ब्रेक लगाते हैं। इससे ईंधन की बचत होती है।

Recent Posts