आगनवाड़ी में नौकरी की तलाश में जुटी महिलाएं अब खुशखबरी सुन सकती हैं, क्योंकि महिला एवं बाल विकास विभाग (WCD) ने 2024 में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए हजारों पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों की चाहती महिलाएं आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन के आधार पर आवेदन कर सकती हैं। नवीनतम जानकारी के अनुसार, इस भर्ती के तहत 6 हजार कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की भर्ती होगी।

आवेदन की महत्वपूर्ण जानकारी: महिलाएं, जो आंगनवाड़ी के कार्यकर्ता पदों के लिए इच्छुक हैं, को इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए 12वीं पास होना आवश्यक है, जबकि सहायिकाओं के पदों के लिए 8वीं पास होना आवश्यक है। समय सीमा का पालन करते हुए आवेदन करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आवेदन स्वीकृत नहीं किया जाएगा। आधिकारिक तौर पर इस भर्ती को लेकर कोई विशेष घोषणा नहीं हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

आयु सीमा: महिला आंगनवाड़ी के कार्यकर्ता पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि आवेदक की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच हो।

आवश्यक डॉक्यूमेंट्स: इस भर्ती के लिए आवेदन करते समय, आवेदकों के पास कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट्स होने चाहिए। इनमें शामिल हैं आधार कार्ड, राशन कार्ड, आय प्रमाण पत्र, 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, और पासपोर्ट साइज फोटो।

आंगनवाड़ी भर्ती में भाग लेने के लिए इन सभी महत्वपूर्ण निर्देशों का पालन करें और नौकरी का एक नया मुकाबला आरंभ करें। इस अद्यतित और सर्वोत्तम अवसर को न खोएं और त्वरित रूप से आवेदन करें!

Recent Posts