रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650: भारत में लॉन्च से पहले सभी विवरण

  • रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को 2024 में भारत में लॉन्च किया जाएगा।
  • यह बाइक 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित होगी।
  • यह बाइक स्टेंसिल व्हाइट, प्लाज़्मा ब्लू, ग्रीन ड्रिल और शीटमेटल ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।
  • इस बाइक की कीमत ₹3.50 लाख से ₹3.75 लाख के बीच होने की उम्मीद है।

रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी नई बाइक, शॉटगन 650 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह बाइक कंपनी के ट्विन प्लेटफॉर्म पर आधारित है और SG650 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन है, जिसे EICMA 2021 में शोकेस किया गया था।

इंजन और प्रदर्शन

शॉटगन 650 में 648cc, पैरेलल-ट्विन, 4-स्ट्रोक, SOHC, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7250rpm पर 46.3hp और 5,650rpm पर 52.3Nm आउटपुट देता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है की यह बाइक आपको 22kmpl का माइलेज प्रदान करती है।

इंजन प्रदर्शन के मामले में, शॉटगन 650 अपनी श्रेणी में सबसे शक्तिशाली बाइकों में से एक होगी। यह इंजन सुपर मीटियर 650 के समान है, लेकिन इसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। उदाहरण के लिए, शॉटगन 650 का इंजन अधिक टॉर्क प्रदान करता है, जो इसे शहरी और लंबी दूरी की यात्रा दोनों के लिए उपयुक्त बनाता है।

डिजाइन और स्टाइल

शॉटगन 650 की डिजाइन काफी हद तक मोटोवर्स एडिशन के जैसी ही नजर आती है। इस बाइक में सुपर मीटियर वाले कई फीचर्स भी मौजूद हैं। जिनमें एलईडी हेडलाइट और ट्रिपर नेविगेशन पॉड देखें जा सकते हैं। इस बाइक में ग्राहक सिंगल-सीटर या पिलियन सीट का ऑप्शन चुन सकते हैं। इस बाइक में सपाट हैंडलबार और ज्यादा मिड-सेट फुटपेग हैं। इसमें राउंड हेडलैंप, सर्कुलर टर्न इंडिकेटर, टियरड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक दिया गया है।

शॉटगन 650 की डिजाइन एक आकर्षक और क्लासिक है। यह बाइक शहरी परिदृश्य में भीड़ से अलग दिखती है।

फीचर्स

शॉटगन 650 में आपको सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ट्रिपर नेविगेशन की सुविधा दी हुई है। इसके अलावा इसमें ऑल-एलईडी रोशनी और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी दी गई है। इस बाइक में आपको MIY प्रोग्राम के माध्यम से शॉटगन 650 के साथ कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी मिलते हैं।

शॉटगन 650 में दिए गए फीचर्स इसे इस सेगमेंट में सबसे उन्नत बाइकों में से एक बनाते हैं। **

कीमत

शॉटगन 650 की कीमत ₹3.50 लाख से ₹3.75 लाख के बीच होने की उम्मीद है। यह बाइक भारत में 2024 में लॉन्च की जाएगी।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 एक आकर्षक और शक्तिशाली बाइक है जो भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय हो सकती है। इस बाइक की कीमत भी उचित है। यह बाइक उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक स्टाइलिश और टिकाऊ बाइक की तलाश में हैं।

Recent Posts