1 जनवरी के साथ ही, नया साल आया है और 2023 में हमने तगड़ी कमाई की है, लेकिन अब हम बाजार में एक नए चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. शेयर बाजार में सफलता प्राप्त करने के लिए, हमें मार्केट गुरु अनिल सिंघवी के सुझावों का पालन करना चाहिए। उन्होंने 2024 के लिए एक दमदार शेयर का परिचय दिया है – Oracle Finance का शेयर, जो IT सेक्टर के लिए इस साल का TOP PICK है.

IT सेक्टर का धमाकेदार 2024

मार्केट गुरु अनिल सिंघवी के अनुसार, 2024 में IT सेक्टर धमाकेदार रहेगा और Oracle Finance का स्टॉक इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस सेक्टर के लिए इस स्टॉक को चुनना एक बुद्धिमान निर्णय हो सकता है। इसे लॉन्ग टर्म के लिए 5350, 5850 और 6500 रुपए के लक्ष्यों के साथ खरीदने की सलाह दी गई है, जो 1-3 सालों के लिए हैं। इसके साथ ही, 5% की गिरावट पर SIP करना एक उत्तम रणनीति हो सकती है।

Oracle Finance का स्टॉक क्यों चुना?

अनिल सिंघवी के अनुसार, Oracle Finance एक बड़े स्तर पर सॉफ़्टवेयर प्रोडक्ट बिजनेस में कारोबार कर रहा है और इसने हाल के तिमाही में एक बेहतर टर्नअराउंड दिखाया है। कंपनी का डिविडेंड यील्ड लगभग 6% है, जो इसे एक अत्यंत आकर्षक विकल्प बनाता है। साथ ही, शेयर का वैल्युशंस भी 14-15X PE पर है, जिससे उसका डाउनसाइड रिस्क कम होता है।

सामान्य प्रश्न (FAQs)

Q1: Oracle Finance का स्टॉक क्यों चुना जा रहा है? A: Oracle Finance ने सॉफ़्टवेयर प्रोडक्ट बिजनेस में बड़ा कारोबार किया है और उसने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे यह एक स्ट्रॉन्ग पिक बना है।

Q2: कौन-कौन से लक्ष्य तय किए गए हैं? A: इसमें लॉन्ग टर्म के लिए 5350, 5850 और 6500 रुपए के लक्ष्य हैं, जो 1-3 सालों के लिए हैं।

Q3: क्या डाउनसाइड रिस्क कम है? A: हाँ, Oracle Finance का वैल्युशंस 14-15X PE पर है, जिससे इसका डाउनसाइड रिस्क कम होता है।

इस रिसर्च के आधार पर, Oracle Finance का शेयर एक बेहतर निवेश का विकल्प हो सकता है और आने वाले सालों में अच्छे लाभ की संभावना है

 

Recent Posts