भारत और अफगानिस्तान के बीच हाल ही में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की थी। इस मैच में दो सुपर ओवर खेले गए थे और दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने 14 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। हालांकि, रोहित शर्मा के सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी करने पर कई सवाल उठे थे।

विस्तृत चर्चा:

रोहित शर्मा ने पहले सुपर ओवर में 13 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए थे। नियमों के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी सुपर ओवर में आउट हो जाता है तो उसे दोबारा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता है। ऐसे में रोहित शर्मा के सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी करने पर सवाल उठना लाजिमी था।

पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रोहित शर्मा रिटायर आउट नहीं हुए थे, बल्कि रिटायर हर्ट हुए थे। उन्होंने कहा कि रिटायर हर्ट होने पर खिलाड़ी को दोबारा बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है।

डिविलियर्स ने कहा, “रिटायर आउट होने का मतलब है कि खिलाड़ी को चोट लग गई है और वह आगे बल्लेबाजी नहीं कर सकता है। लेकिन, रिटायर हर्ट होने का मतलब है कि खिलाड़ी को सिर्फ आराम की जरूरत है और वह बाद में बल्लेबाजी कर सकता है।”

डिविलियर्स के बयान के बाद अब ये स्पष्ट हो गया है कि रोहित शर्मा के सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी करने में कोई नियम तोड़ नहीं हुआ था।

एबी डिविलियर्स के बयान से साफ है कि रोहित शर्मा के सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी करने में कोई नियम तोड़ नहीं हुआ था। हालांकि, इस मामले पर कई लोगों ने सवाल उठाए थे। अब डिविलियर्स के बयान से इन सवालों का जवाब मिल गया है।

  • रोहित शर्मा के सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी करने पर उठे सवाल
  • एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान
  • रोहित शर्मा ने रिटायर हर्ट होने के बाद भी क्यों खेला सुपर ओवर?

Recent Posts