हीरो स्प्लेंडर भारत की सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा बाइकों में से एक है। इस बाइक की लोकप्रियता का कारण इसकी मजबूती, कम खर्च और दमदार इंजन है। अब हीरो ने स्प्लेंडर का एक नया संस्करण लॉन्च किया है जिसका नाम है हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन। यह बाइक अपने दमदार फीचर्स और शानदार डिजाइन के कारण युवाओं के बीच खासा पसंद की जा रही है।

डिजाइन और लुक

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन की डिजाइन और लुक काफी स्पोर्टी है। इसमें एक नया फ्रंट फेसिया दिया गया है जिसमें एक नया हेडलाइट, एक नया ग्रिल और नए हेडलैम्प लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा, इस बाइक में एक नया टेल लैंप, एक नया रियर फेंडर और एक नया साइड पैनल दिया गया है। यह बाइक चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है: टॉरनेडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवस ब्लैक और पर्ल व्हाइट।

फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अन्य स्पोर्ट्स बाइकों से अलग बनाते हैं। इनमें शामिल हैं:

  • एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जिसमें एक स्पीडोमीटर, एक ओडोमीटर, एक ट्रिप मीटर, एक फ्यूल गेज, एक एवरेज माइलेज रीडआउट और एक डिजिटल टाइम दिया गया है।
  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जो स्मार्टफोन से कनेक्ट होने और कॉल, मैसेज और अन्य नोटिफिकेशन को रिसीव करने की अनुमति देती है।
  • एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जो मोबाइल फोन को चार्ज करने की अनुमति देता है।
  • एक रियर टाइम माइलेज रीडआउट जो वर्तमान माइलेज को रियल-टाइम में दिखाता है।
  • एक साइड स्टैंड इंजन कटऑफ जो साइड स्टैंड को नीचे करने पर इंजन को स्वचालित रूप से बंद कर देता है।
  • एक कॉल और एसएमएस अलर्ट जो कॉल और एसएमएस आने पर एक अलर्ट देता है।

सेफ्टी फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं जो इस बाइक को सुरक्षित बनाते हैं। इनमें शामिल हैं:

  • एक सेल्फ स्टैंड इंजन कटऑफ जो स्टैंड को नीचे करने पर इंजन को स्वचालित रूप से बंद कर देता है।
  • एक साइड स्टैंड इंडिकेटर जो साइड स्टैंड नीचे होने पर एक इंडिकेटर दिखाता है।
  • एक एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जो ब्रेकिंग के दौरान पहियों को लॉक होने से रोकता है।

इंजन और प्रदर्शन

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन में एक 97.2 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह बाइक 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार महज 7.5 सेकंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा है।

कीमत

हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन की कीमत ₹76,900 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। हीरो स्प्लेंडर स्पोर्ट्स एडिशन एक शानदार बाइक है जो अपनी दमदार फीचर्स, शानदार डिजाइन और मजबूत इंजन के कारण युवाओं के बीच खासा पसंद की जा रही है। यह बाइक उन लोगों के लिए एकदम सही है जो एक स्पोर्टी बाइक की तलाश में हैं जो अच्छी माइलेज भी देती हो।

Recent Posts