Foxvegan : फॉक्सवैगन कंपनी के मुताबिक, सोडियम आयन बैटरी से संचालित कार की कीमत में कमी होगी और इससे इलेक्ट्रिक व्हीकल को और बढ़ावा मिलेगा। सोडियम की उपलब्धता और कीमत की दृष्टि से भी यह एक सुधार है, जो इस बैटरी को और भी आकर्षक बनाता है। इसके अलावा, ठंड के मौसम में सोडियम आयन का प्रदर्शन लिथियम की तुलना में बेहतर होता है।

JAC यीवेई EV: सुपरचार्ज क्षमता और दूरी

वोल्क्सवैगन की JAC यीवेई EV हैचबैक 25kWh क्षमता की सोडियम आयन बैटरी के साथ आती है, जो 20 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। एक बार चार्ज करने पर यह कार 252 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है, जो उपयागकर्ताओं को लंबे यात्रा के लिए तैयार करता है।

जिया शुनली का कहना: सोडियम बैटरी से कीमत में कमी

वोल्क्सवैगन के JAC यीवेई ब्रांड के अध्यक्ष, जिया शुनली, ने बताया कि सोडियम आयन बैटरी के उपयोग से कार की कीमत में काफी कमी होती है। इससे इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर अधिक आकर्षित होने की उम्मीद है। यहां बताया जा रहा है कि आने वाली यीवेई EV हैचबैक में जिसमें HiNA बैटरी लगाई जा रही है, उसमें बेलनाकार सोडियम-आयन सेल का उपयोग किया जा रहा है। बैटरियों को कंपनी के मॉड्यूलर यूनिटाइज्ड इनकैप्सुलेशन (UE) हनीकॉम्ब संरचना में असेंबल किया गया है, जिससे बैटरी को अधिक स्थिरता और बेहतर प्रदर्शन मिलता है।

FAQs:

सोडियम आयन बैटरी क्यों चयन की जा रही है?

सोडियम आयन बैटरी सस्ती और बेहतर प्रदर्शन के लिए चयन की जा रही है, जो इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत को कम करेगी।
JAC यीवेई EV की चार्जिंग क्षमता क्या है?

JAC यीवेई EV 20 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है, जो उपयागकर्ताओं को लंबी यात्रा के लिए तैयार करता है।

 

Recent Posts