Pakistan is accumulating nuclear weapons- report

नई दिल्ली: कोरोना काल में पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) एक के बाद में एक झटके मिल रहे है। वही टेरर फंडिंग मामले में ग्लोबल टेरर वाचडॉग FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखा है। बुधवार को अमेरिकी (US) रक्षा मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान में आज भी आतंकवादी खुले घूम रहे हैं। अब जर्मनी (Germany) सरकार की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तान लगातार परमाणु हथियार (Nuclear Bomb) जमा कर रहा है।

इन्हें देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, एक-दूसरे से 3 हज़ार किलोमीटर दूर हुईं पैदा फिर भी दिखती हैं एक जैसी!

बता दे कि एक तरफ जहां पूरी दुनिया परमाणु निरस्त्रीकरण की तरफ बढ़ रही है वहीं पाकिस्तान लगातार अपने परमाणु बमों के जखीरे में इजाफा कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के इतिहास को देखते हुए ये काफी खतरनाक है क्योंकि ये हथियार सुरक्षित नहीं हैं।

जर्मन सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के इन परमाणु हथियारों के निशाने पर भारत ही है। प्रोटेक्शन ऑफ़ कॉन्सटीट्यूशन फॉर द जर्मन स्टेट बादेन- रेटमबर्ग की वार्षिक रिपोर्ट 16 जून को प्रकाशित की गई है जिसमें पाकिस्तान के परमाणु बमों के जखीरे पर कई सवाल खड़े किये गए हैं।

रिपोर्ट पाकिस्तान के अलावा ईरान, उत्तर कोरिया और सीरिया जैसे देशों का जिक्र किया गया है। जोकि यह देश अभी भी न्यूक्लियर, केमिकल हथियारों का भंडार बढ़ाने में लगे हुए हैं।

योगी सरकार देने जा रही है एक करोड़ रोजगार, जानें इसके बारे में सबकुछ

वही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है ये इन्हें बनाने के लिए जरूरी अन्य प्रोडक्ट्स और डिलीवरी सिस्टम पर भी काम कर रहे हैं । रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे हथियारों को बनाना और इनके प्रसार को बढ़ावा देना अंतरराष्ट्रीय शांति के लिए बड़ा खतरा है।