home page

Weather Update: अभी नही मिलेगी हीट वेव से राहत, यहां बारिश से होगा सुहाना मौसम, फटाफट जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में गर्मा का कहर जारी है। ऐसे में हर कोई इस गर्मी से निजात पाना चाहत है। ऐसे में घर से निकलने से पहले आप को अपने शहर के मौसम का हाल जरुर जानना चाहिए। जिससे की बड़ी परेशानी से बच पाएं। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत
 | 
Weather Update: अभी नही मिलेगी हीट वेव से राहत, यहां बारिश से होगा सुहाना मौसम, फटाफट जानें मौसम का हाल
Weather Update: अभी नही मिलेगी हीट वेव से राहत, यहां बारिश से होगा सुहाना मौसम, फटाफट जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में गर्मा का कहर जारी है। ऐसे में हर कोई इस गर्मी से निजात पाना चाहत है। ऐसे में घर से निकलने से पहले आप को अपने शहर के मौसम का हाल जरुर जानना चाहिए। जिससे की बड़ी परेशानी से बच पाएं। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य बीते कई दिनों से हीट वेव (Heat Wave) की चपेट में हैं। दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में आज यानी मंगलवार को भी हीट वेव की स्थिति रहेगी। इसके साथ ही तमिलनाडु, केरल, असम और आस-पास के इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है। ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले, DA बढ़ने का बाद में इतनी खातें में आएगी सैलरी

 

  • मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा। IMD ने आज  भी हीट वेव चलने की संभावना जताई है। हालांकि, कल से तापमान में जरूर कुछ कमी आ सकती है।

 

  • गुजरात में भी तापमान लगातार बढ़ रहा है। अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दोपहर के समय तेज धूप खिली रहेगी।

 

  • मध्य प्रदेश के भोपाल का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। भोपाल में आज हीट वेव चलने का अनुमान है।

 

  • यूपी में भी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ का आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान पूरी तरह से साफ रहने वाला है और तेज धूप खिली रहेगी।

 

यहां होगी बारिश 

दरअसल आप को बता दें कि दक्षिण भारत में बारिश हो रही है। इसके अलावा, कई अन्य राज्यों में भी हल्की बारिश से तापमान में कमी आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज तमिलनाडु, लक्षद्वीप, केरल आदि में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, असम अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश के आसार हैं।