home page

SBI दे रहा है Whatsapp banking की सुविधा, खाताधारकों को मिलेगी नई सेवा

नई दिल्ली, भारत देश अब तरक्की की ओर बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देश ने डिजिटलाइजेशन में किया है। हर एक चीज को डिजिटल किया जा रहा है। डिजिटलाइजेशन में सबसे आगे बैंकिंग सैक्टर है। कोई भी पैसा ट्रांसफर करना होगा तो आप घर बैठ ही कर सकते है। बैंकिग सैक्टर में सबकुछ डिजिटल
 | 
SBI दे रहा है Whatsapp banking  की सुविधा, खाताधारकों को मिलेगी नई सेवा
SBI दे रहा है Whatsapp banking  की सुविधा, खाताधारकों को मिलेगी नई सेवा

नई दिल्ली, भारत देश अब तरक्की की ओर बढ़ रहा है।  सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देश ने डिजिटलाइजेशन में किया है। हर एक चीज को डिजिटल किया जा रहा है।

डिजिटलाइजेशन में सबसे आगे बैंकिंग सैक्टर है। कोई भी पैसा ट्रांसफर करना होगा तो आप घर बैठ ही कर सकते है। बैंकिग सैक्टर में सबकुछ डिजिटल होता जा रहा है।

अब बैंकिंग सैक्टर में ही एक बैंक है जो अपने ग्राहकों को यह सेवा दे रहा है। आपको बता दें कि देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI डिजिटल होता जा रहा है।

डिजिटल होने के साथ SBI अपने ग्राहकों को यह नई सुविधा देने को तैयार है। बता दें कि अब SBI अपने क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स और सेविंग अकाउंट वालों को व्हॉटसप बैंकिंग की सुविधा देने जा रहे है।

अब इस बैंक को ग्राहक व्हॉटसप के द्वारा पैसे ट्रांसफर कर सकते है। बता दें कि एसबीआई ने यह जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है।

अब आपको बताते है कि आप किस तरह से सर्विस का फायदा उठा सकते है।

अगर आप भी इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते है तो आपको सबसे पहले जो भी नंबर आपका रजिस्टर्ड है उसके मैसेज में WAREG टिप करना होगा। इसके बाद पको एक नंबर पर कॉल करना होगा।

आपको इस नंबर पर 7208933148 मैसेज करना होगा। इसके बाद आपके व्हॉटसप पर SBI से एक मैसेज आएगा।  इसके बाद आपका रजिस्ट्रेशन कम्पलीट हो जाएगा।

इसके बाद आप हेलो या हाय मैसेज कर के भेज दें। इतना करने के बाद आप इस सर्विस का लाभ उठा सकते है।

हर बैंक अब डिजिटलाइजेशन को अपना रहा है। इससे लोगों को काफी आसानी हो रही है। पहले बैंक के किसी भी काम के लिए आपको लंबी कतारों में और कड़ी धूप में रहना पड़ता था लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं है।  

अब आप घर पर बैठे ही ऑनलाइन काम कर सकते है। पैसे भी अब आसानी से ट्रांसफर कर सकते है।