इस राज्य में एक दिन का लॉकडाउन भी खत्म, अब पहले की तरह होगी बाजारों की साप्ताहिक बंदी

लखनऊ. यूपी में रहने वालों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना वायरस के लगे एक दिन का लॉकडाउन को भी हटा लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब बाजार अपनी साप्ताहिक बंदी के हिसाब से ही खुलेंगे और बंद होंगे। इसके साथ ही सरकार ने थाना दिवस और तहसील दिवस भी शुरू करने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बैठक के बाद रविवार को होने वाला लॉकडाउन भी खत्म कर दिया है। इससे पहले दो दिनों का वीकेंड लॉकडाउन शनिवार और रविवार का होता था। बीते दिनों सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन खत्म किया था और अब रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है।

सिर्फ कंटेनमेंट जोन में होगी रोक-टोक
सीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल और रेस्तरां का संचालन कराया जाए। इन गतिविधियों में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाए।

आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए फैसला
सीएम ने बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में बाजार की साप्ताहिक बंदी रविवार की खत्म की जा रही है।

जीएसटी कलेक्शन बढ़ाने का निर्देश
कोरोना वायरस के चलते यूपी सरकार का राजस्व खाली है। इसे बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जीएसटी संग्रह को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करें। उन्होंने अधिकारियों को जीरो बजट खेते के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन करने का आदेश भी दिया है।

तहसील और थाना दिवस शुरू करने के निर्देश
सीएम ने तहसील दिवस और थाना दिवस को पहले की तरह फिर से संचालित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए जनसुनवाई फिर से शुरू की जाए।

Notifications    Ok No thanks