यूपी में हर हफ्ते दो दिन के बजाय सिर्फ इस दिन रहेगा लॉकडाउन, जानें

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सूबे में अब हर हफ्ते दो दिन के बजाय सिर्फ एक दिन लॉकडाउन रहेगा। अभी तक हर हफ्ते दो दिन यानी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता था। इस दौरान दवाओं और ग्रॉसरी छोड़ बाकी दुकानें बंद रहती थीं।

योगी सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के बाद मंगलवार को यह फैसला किया। राज्य में व्यापारी समुदाय काफी समय से एक दिन यानी सिर्फ रविवार को लॉकडाउन रखने की मांग कर रहा था। अब राज्य में सिर्फ रविवार को दुकानें बंद रहेंगी। इस तरह अब हफ्ते में छह दिन बाजार और दुकानें खुल सकेंगी. इसके लिए सुबह 9 बजे से रात 9 बजे का समय तय किया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोले जाएं। अब शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी। रविवार को दुकानें और बाजार बंद रहेंगे। इसका मतलब है कि हर हफ्ते शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक पूरी तरह से बंदी रहेगी. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर हफ्ते दो दिन लॉकडाउन का फैसला किया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 की गाइडलाइंस जारी की थीं। इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार केंद्र से चर्चा के बाद ही लॉकडाउन का एलान करेंगे। इसके बाद यूपी में हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन के बारे में सवाल उठने लगे थे।केंद्र सरकार का मानना है कि अलग-अलग राज्यों और शहरों में लॉकडाउन होने से आर्थिक गतिविधियों में बाधा आ रही है।

Notifications    Ok No thanks